ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लुटेरे व फर्जी डाक्‍टरों के खिलाफ छेड़ेंगे महाभारत, 6 जनवरी को बिहार बंद : पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 6:40:47 PM
लुटेरे व फर्जी डाक्‍टरों के खिलाफ छेड़ेंगे महाभारत, 6 जनवरी को बिहार बंद : पप्‍पू यादव

- सांसद ने कहा- थानों के संरक्षण में होता है नर्सिंग होम का धंधा
 

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि पार्टी मेडिकल सिस्‍टम में व्‍याप्‍त अराजकता, लूट और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेगी। भ्रष्‍ट व्‍यवस्‍था के खिलाफ महाभारत होगा। आज पटना में पत्रकार वार्ता में उन्‍होंने कहा कि मेडिकल के क्षेत्र में ईमानदारी और निष्‍ठा से काम कर रहे डॉक्‍टरों के खिलाफ पार्टी नहीं है, निष्‍ठावान डॉक्‍टरों का पार्टी सम्‍मान करती है। लेकिन नर्सिंग होम के नाम पर मची लूट, मनमानी वसूली और अनावश्‍यक जांच का धंधा करने वाले डॉक्‍टरों के खिलाफ पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी। लूट का धंधा करने वाले नर्सिंग होम और डॉक्‍टरों के खिलाफ जन कार्रवाई होगी, जनता खुद उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि पटना के अधिकतर नर्सिंग होम के पास न सर्टिफिकेट है और न प्रदूषण का सर्टिफिकेट है। नर्सिंग होम से जुड़े अधिकतर मेडिकल स्‍टाफ अप्रशिक्षित होते हैं। स्‍थानीय थानों से मिलकर नर्सिंग होम का धंधा चलाया जाता है। श्री यादव ने कहा कि नर्सिंग होम की कमाई में नेता, स्‍थानीय पदाधिकारी, अपराधी और दलाल शामिल होते हैं। शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य सर्विस सेक्‍टर हैं, लेकिन इसे मुनाफे का धंधा बना दिया गया है। यदि व्‍यवस्‍था ठीक नहीं होगी तो जनप्रतिनिधियों का दायित्‍व है कि इसमें सुधार के लिए आवश्‍यक कदम उठाएं। उन्‍होंने कहा कि एक सांसद के रूप में हमारी जिम्‍मेवारी और दायित्‍व है कि सिस्‍टम को ठीक करें। लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मर्यादाओं को बचाना भी हमारी दायित्‍व है।
श्री यादव ने कहा कि पार्टी की ओर से आगामी 6 जनवरी को बिहार बंद का आयोजन किया जाएगा। इसमें जन अधिकार पार्टी (लो) के साथ संविदा पर कार्यरत कर्मचारी, नियोजित शिक्षक और व्‍यवस्‍था से पीड़ित लोग शामिल होंगे। पार्टी 23 मार्च को समान काम के लिए समान वेतन और नियोजित व संविदा पर कार्यरत कर्मियों को स्‍थायी करने की मांग को लेकर विधान सभा मार्च करेगी। आरक्षण के नाम पर हो रही राजनीति के लेकर उन्‍होंने कहा कि जनसंख्‍या के अनुपात में आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए। इससे पहले जातीय जनगणना को सार्वजनिक किया जाना चाहिए। सांसद पप्‍पू यादव ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मैक्स अस्‍पताल का रजिस्‍ट्रेशन रद्द करने का स्‍वागत किया है।  इस दौरान पार्टी के चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ विवेक कुमार ने शिवा नर्सिंग होम द्वारा मरीज शमा परवीन के आर्थिक दोहन का तथ्‍यवार विवरण प्रस्‍तुत किया।
पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, राधवेंद्र कुशवाहा, आंनद मधुकर आदि मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS