ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
महज दस हजार के लिए बंधक बनी थी मरीज, सांसद पप्पू यादव ने किया रेसक्यू
By Deshwani | Publish Date: 10/12/2017 6:53:51 PM
महज दस हजार के लिए बंधक बनी थी मरीज, सांसद पप्पू यादव ने किया रेसक्यू

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 सांसद पप्‍पू यादव ने कंकड़बाग स्थित शिवा हॉस्पिटल में बंधक बनाकर रखी गयी मरीज शमा परवीन को मुक्‍त कराया। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, शिवा हॉस्पिटल ने सहरसा निवासी शमां परवीन को 10 हजार रुपये के लिए दो दिनों से बंधक बनाकर रखा गया था। मामूली बीमारी के लिए 3 लाख 30 हजार रुपये का बिल थमा दिया था। परेशान परिवार 7 लाख का भुगतान कर चुका था, लेकिन 10 हजार रुपये के लिए मरीज को आईसीयू में बंधक बना रखा था और हर दिन 1 लाख रुपये का बिल जोड़ रहा था।
जब  इसकी सूचना मिलने के बाद सांसद पप्‍पू यादव को मिली, तब डॉ विश्‍वनाथ को लेकर अस्‍पताल पहुंचे। इस दौरान डॉक्‍टर ने बताया कि इस हॉस्‍पीटल में मरीज शमां परवीन को मामूली बुखार के लिए तीन दिन की दवाई का बिल 90 हजार रूपये दिखाया गया। इस तरह फर्जी तरीके से बिल बना कर महिला मरीज शमां परवीन को बनाया था, जिससे सांसद ने छुड़वाया और एंबुलेंस से उनके मरीज को उनके घर पहुंचाया गया। इसके साथ अस्‍पताल प्रबंधन ने भुगतान किये गये तीन लाख रुपये से 1 लाख 60 हजार रुपये कल वापस करने का वादा किया है। 
गौरतलब है कि पिछले दिनों 26 नवबर को भी सांसद पप्‍पू यादव की तत्‍परता और छापेमारी के बाद कुम्‍हरार के मां शीतला इमरजेंसी अस्‍पताल के प्रबंधन ने बंधक बनाकर रखी गयी महिला लालती देवी को मुक्‍त कर दिया था। मधेपुरा की रहने वाली लालती देवी को प्रसव के लिए 11 दिन पहले इस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। जहां प्रसव के दौरान बच्‍चा मरा हुआ पैदा हुए। मधेपुरा के एक दलाल के माध्‍यम से वह इलाज के इस अस्‍पताल में पहुंची थी। अस्‍पताल प्रबंधन ने इलाज के एवज में 70 हजार रुपये की मांग की। उसके पति निर्धन राम ने 50 हजार रुपये का भुगतान किया। शेष राशि देने में वह असमर्थ था। सकी सूचना मिलने के बाद सांसद श्री यादव ने आज अस्‍पताल पहुंच कर महिला को मुक्‍त कराया और बेहतर इलाज के लिए आर्थिक मदद भी की।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS