ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जाप के एनएच व रेल चक्का जाम का दिखा असर, 16 दिसंबर को बिहार बंद
By Deshwani | Publish Date: 10/12/2017 6:51:00 PM
जाप के एनएच व रेल चक्का जाम का दिखा असर, 16 दिसंबर को बिहार बंद

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के तत्‍वावधान में रविवार को आयोजित रेल व एनएच पर चक्‍का जाम के दौरान राज्‍य भर में ट्रेन व वाहनों का परिचालन बाधित रहा। चक्‍का जाम का असर व्‍यापक रुप से दिखा। इस बीच जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने ट्रेन व वाहनों के चक्‍का जाम को सफल बताया और इसके लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी। श्री यादव ने कहा कि राज्‍य में पक्ष और विपक्ष दोनों आरक्षण के नाम पर जनता को दिगभ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं और लोगों का ध्‍यान मुख्‍य मुद्दों से भटका रहे हैं। राज्‍य में अपराध की घटनाओं में निरंतर वृद्धि हो रही है। दलित और वंचितों का उत्‍पी़ड़न बढ़ गया है। लेकिन पुलिस अपराध रोकने में विफल साबित हो गयी है। उन्‍होंने कहा कि बालू और मिट्टी के संकट के कारण निर्माण कार्य थम गया है। बालूबंदी से लाखों व्‍यवसायी, कारीगर और मजदूर बेरोजगार हो गये हैं। सांसद ने बालू माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और मिट्टी पर टैक्‍स खत्‍म करने की मांग की है। साथ ही, नेताओं, बालू माफियाओं और अधिकारियों की मिलीभगत को भी खुलासा करने की मांग की।
सांसद ने मुख्‍यमंत्री समेत पक्ष और विपक्ष को भी निशाने पर लिया और कहा कि बिहार में सरकार ने युवाओं को बेरोजगार कर दिया। इससे न तो सत्ता पक्ष को कोई फर्क पड़ रहा है और न विपक्ष को। दोनों को अपनी – अपनी साख बचाने की पड़ी है। उन्‍हें राज्‍य की जनता से कोई मतलब नहीं रह गया है। विपक्ष जनहित के हर मुद्दे पर मौन है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में सत्ता की बागडोर तो बदली, मगर स्थितियां लगातार बदतर होती जा रही है। अस्‍पताल हो या शिक्षण संस्‍थान, हर जगह माफियाओं का राज हो चुका है।
श्री यादव ने कहा कि संविदाकर्मियों को नियमित करने, समान काम के लिए समान वेतन और शिक्षकों को वेतनमान देने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी का आंदोलन जारी रहेगा। उन्‍होंने कहा कि उनकी मांगों को सरकार नहीं मानेगी तो 16 दिसंबर को बिहार बंद किया जाएगा। चक्‍का के जाम के दौरान प्रदेश अध्‍यक्ष व पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, प्रदेश प्रधान महासचिव राजीव कुमार, राष्‍ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, प्रवक्‍ता श्‍याम सुंदर यादव, अभियान समिति के प्रदेश अध्‍यक्ष आनंद मधुकर यादव, प्रदेश महासचिव शंकर पटेल, इंद्रजीत प्रसाद, पटना पूर्वी अध्‍यक्ष नवल किशोर सिंह, पटना पश्चिमी अध्‍यक्ष बेसलाल यादव, छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद, उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर, प्रधान महासचिव आजाद चांद, पटना जिला अध्‍यक्ष रोहन यादव, अखिलेश यादव आदि शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS