ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नई आईटी प्रोत्साहन नीति से बडे निवेश व रोजगार का रास्ता खुला:जदयू
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2017 5:29:12 PM
नई आईटी प्रोत्साहन नीति से बडे निवेश व रोजगार का रास्ता खुला:जदयू

 पटना, (हि.स.)। जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि बिहार की नई आईटी प्रोत्साहन नीति के तहत निवेशकों को सेक्युरिटी, रजिस्ट्रेशन और लैंड यूज कन्वर्जन फी से मुक्त कर देने से राज्य में आईटी क्षेत्र में बडे निवेश और बड़ी संख्या में रोजगार का रास्ता बन गया है।

प्रसाद ने शनिवार को यहां कहा कि आईटी की बड़ी-बड़ी कंपनियों ने जिस प्रकार बिहार में निवेश करने में रुचि जताई है, उससे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बिहार में उत्पादन और रोजगार बढाने का सपना पूरा होगा। बिहार के होनहार और मेधावी युवा जो कंप्यूटर और आईटी सेक्टर में अपने हुनर से देश-दुनिया में नाम कर रहे हैं, उन्हें घर से दूर जाकर काम करने की बजाय अब बिहार में ही अपनी मेधा दिखलाने और काम का सही अवसर मिलेगा।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार सरकार आईटी निवेशकों को बैंक लोन पर 10 प्रतिशत की दर से 20 करोड़ रुपये तक ब्याज अनुदान दे रही है। यही नहीं, स्वीकृत परियोजना लागत का 125 प्रतिशत राज्य जीएसटी का पुनर्भुगतान किया जायेगा। रोजगार समर्थन के तौर पर नियोक्ता को बिहार के किसी भी सामान्य श्रेणी के व्यक्ति के नियोजन पर ईपीएफ और इएसआई का 50 प्रतिशत तथा एससी, एसटी और महिलाओं के नियोजन पर 100 प्रतिशत पुनर्भुगतान किया जायेगा। 

उन्होंने आगे कहा कि पटना के डाकबंगला इलाके के एक एकड़ में आईटी टॉवर, बिहटा में 25 एकड़ में आईटी पार्क और राजगीर में 106 एकड़ में इलेक्ट्रॉनिक सह आईटी सिटी का निर्माण बिहार सरकार करने जा रही है। आने वाले समय में बिहार जबर्दस्त आईटी हब के रूप में विकसित होने को अग्रसर है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS