ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नियम-कानून का उलंघन कर लालू ने बनायी अकूत संपत्ति- मंगल पांडेय
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2017 6:03:45 PM
नियम-कानून का उलंघन कर लालू ने बनायी अकूत संपत्ति- मंगल पांडेय

 पटना, ( हि स )- बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार के सबसे बड़े मॉल की जमीन को प्रवर्तन निदेषालय (ईडी) द्वारा कुर्क करने को जायज ठहराते हुए कहा कि ईडी की पहली कार्रवाई से साफ हो गया है कि ‘लालू एंड कंपनी’ ने पद पर रहते हुए न सिर्फ अकूत संपत्ति बनाई बल्कि नियम-कानून कि अनदेखी कर भ्रष्टाचार को बेपनाह बबढ़ावा दिया।

 

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मंगल पांडेय ने शुक्रवार को यहाँ कहा कि अपने पद का दुरूपयोग कर लालू यादव ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एवं ट्रेवलिंग कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) का होटल लीज देने के एवज में पटना स्थित इस जमीन को पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा रजद के वरिष्ठ नेता प्रेम चंद गुप्ता कि पत्नी सरला गुप्ता से कौड़ी के भाव में अपनी पत्नी और पुत्रों के नाम करवाया। उन्होंने कहा कि तीन एकड़ में फैले मॉल की इस जमीन की सरकारी कीमत 44.7 करोड़ है। मंगल पांडेय ने कहा कि मॉल कि इस जमीन के अलावा अभी और भी बेनामी संपत्ति का खुलासा होना बाकी है। 

 

भाजपा नेता ने कहा कि ईडी की पहली कार्रवाई से ही पता चलता है कि लालू परिवार ने कहां-कहां और किस-किस के नाम कितनी संपत्ति अर्जित कर रखी है।

 

मंगल पांडेय ने कहा कि अब तक लालू परिवार हवा में तीर छोड़ जांच एजेंसियों को धमकी और पटना आकर पूछताछ करने की चुनौती देते रहे किन्तु सच सामने आने के बाद लालू परिवार ने जमीन को जायज़ ठहराने के लिए इसका मालिकाना हक अपने नाम दिखा इसे केंद्र के इशारे पर की गई कार्रवाई बताना शुरू कर दिया है 1 

 

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता अब समझ चुकी है कि क्यों पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके पुत्र पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ईडी के समक्ष उपस्थित होने में कन्नी काटते रहे। उन्होंने कहा कि उनके पास बेनामी संपत्ति का कोई जवाब ही नहीं था। उन्होंने कहा कि ईडी की यह कार्रवाई लालू परिवार द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर की गई है और जमीन जप्त के अलावा लालू परिवार को और भी बड़ी कार्रवाई झेलनी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS