ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जल्द होगी समन्वयकों की नियुक्ति : कृषि मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 6/12/2017 10:15:56 AM
जल्द होगी समन्वयकों की नियुक्ति : कृषि मंत्री

समस्तीपुर, (हि.स.)। बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि कृषि समन्वयकों की नियुक्ति की प्रक्रिया करीब-करीब पूरी हो गयी है। अगले सप्ताह तक चयनित कृषि समन्वकों की बहाली हो जाएगी। कृषि मंत्री मंगलवार को समस्तीपुर परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 
उन्होंने कहा कि किसानों की बेहतरी के लिए केन्द्र व राज्य सरकार संकल्पित है। 2019 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में हरसंभव कदम उठाया जा रहा है। सूबे के सभी प्रखंडों में कृषि उत्पादों के भंडारण के लिए गोदाम की समुचित व्यवस्था करने के साथ ही बाजार से किसानों को जोड़ने के लिए किसान एप बनाया जा रहा है। इसके माध्यम से किसान आसानी से अपनी सुविधानुसार बाजार की तलाश कर सकेंगे।
कृषि मंत्री कुमार ने हाल ही में राज्य की ओर से लांच किये गये कृषि रोड मैप पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि मृदा दिवस के अवसर पर मंगलवार को ही पूरे राज्य के पांच लाख किसानों को मिट्टी हेल्थ कार्ड दिया जा रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS