ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीएमसीएच में मशीनों के रखरखाव की निविदा मामले की जांच का जिम्मा निगरानी विभाग को
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2017 4:51:22 PM
पीएमसीएच में मशीनों के रखरखाव की निविदा मामले की जांच का जिम्मा निगरानी विभाग को

पटना, (हि.स.)। सूबे के सबसे बड़े चिकित्सालय पटना मेडिकल काॅलेज एंड हाॅस्पीटल में संचालित विभिन्न जांच मशीनों के रख-रखाव का जिम्मा निर्धारित दर से काफी अधिक दर पर दिये जाने के मामले को पटना हाईकोर्ट ने गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच का जिम्मा निगरानी विभाग को सौंप दिया।
जस्टिस अजय कुमार त्रिपाठी एवं जस्टिस राजीव रंजन प्रसाद की खंडपीठ ने बब्बन प्रसाद सिंह की ओर से दायर एलपीए अपील पर सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया।
याचिकाकर्ता की ओर से अदालत को बताया गया कि पीएमसीएच में पुराने मशीनों के रखरखाव के लिए निविदा आमंत्रित की गयी थी। परंतु अंतिम रूप से विद्युत बोर्ड का चयन निर्धारित दर से काफी अधिक की दर पर किया गया, जो कि सरकारी राजस्व की हानि है तथा तय नियमों की अवहेलना है।
अदालत ने इस मामले में अस्पताल प्रशासन से स्थिति स्पष्ट करते हुए जवाब देने का निर्देश दिया था। परंतु अस्पताल प्रशासन द्वारा अदालत को जवाब प्रस्तुत किया गया उसपर अदालत ने असंतोष प्रकट करते हुए मामले की जांच का जिम्मा निगरानी विभाग को सौंप दिया।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS