ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुख्यमंत्री की मेहनत से बिहार सबसे तेज विकास वाला प्रदेश बना : राजीव रंजन प्रसाद
By Deshwani | Publish Date: 2/12/2017 5:20:37 PM
मुख्यमंत्री की मेहनत से बिहार सबसे तेज विकास वाला प्रदेश बना : राजीव रंजन प्रसाद

पटना, (हि.स.)। जदयू  नेता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि लगातार दो अंकों की जीडीपी के साथ बिहार देश का सबसे तेज विकासशील प्रदेश बना हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शतत मेहनत कर राज्य का योजना आकार 32 हजार करोड़ से बढ़ाकर दो लाख करोड़ के आसपास पहुंचा दिया है। 
प्रसाद ने शनिवार को यहां कहा कि अब राज्य की नई उद्योग नीति, तीसरा कृषि रोडमैप और मुख्यमंत्री के सात निश्चयों पर तेजी से हो रहे कामकाज से बिहार की यह चमकीली तस्वीर और भी उभरकर सामने आने वाली है। नीतीश जी ने राज्य की चौतरफा तरक्की का हाईवे खोल दिया है, जिसपर नए बिहार की अर्थव्यवस्था सरपट दौड़ रही है। हालिया एक तिमाही में कर संग्रह में आई थोड़ी कमी जीएसटी के कारण केवल कुछ समय के लिए हुए असमंजस के कारण दिखी है, जो अगली ही तिमाही में ठीक भी हो जाएगी।
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में बिहार तरक्की के नए अवतार में है। सड़क-बिजली आदि इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अच्छी तरक्की के बाद अब उत्पादन और रोजगार के अवसर बढाने पर सरकार ने फोकस किया है। नई उद्योग नीति में कई प्रकार की कर और शुल्क राहत व सिंगल विंडो क्लियरेंस की सुविधा से राज्य में तेजी से नए-नए निवेश प्रस्ताव आने लगे हैं। कइयों को मंजूरी और कुछेक में कार्यारंभ भी हो गया है। लाखों की संख्या में इनसे रोजगार के नए अवसर सृजित होने वाले हैं। 
उन्होंने कहा कि तीसरे कृषि रोडमैप से राज्य में खेतीबारी की सूरत बदलेगी और किसानों व गांवों के दिन बहुरेंगे। सात निश्चयों को लागू करने के लिए चल रहे राज्यव्यापी कार्यों में लाखों लोग लगे हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में तेज तरक्की की राह पर बढ़ता बिहार अब पीछे मुड़कर देखने वाला नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS