ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सेंटीमेंट की राजनीति कर रहे लालू व नीतीश : पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 1/12/2017 5:52:35 PM
सेंटीमेंट की राजनीति कर रहे लालू व नीतीश : पप्‍पू यादव

-राज्‍य सरकार की विफलता को ले 10 दिसंबर को रेल चक्‍का और एनएच जाम करेगी जाप


पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि लालू यादव व नीतीश कुमार दोनों सेंटीमेंट की राजनीति कर रहे हैं। जनता को मुद्दों से भटकाना चाह रहे हैं। इससे जनता को सतर्क रहना चाहिए। आज पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने की राजनीति कर रहे हैं और लालू यादव अपने परिवार की राजनीति बचाने की कोशिश कर रहे हैं। दोंनों को जनता के सरोकारों से कोई मतलब नहीं है।
सांसद श्री यादव ने 2005 से 2016 के बीच विकास के पैमाने से जुड़ी एक रिपोर्ट की कॉपी जारी करते हुए कहा कि नीतीश कुमार विकास का दावा करते हैं, लेकिन उनकी सरकार हर मोर्चे पर विफल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्‍यक्ति की मूलभूत जरूरतों को पूरा करने में राज्‍य सरकार अंतिम तीन राज्‍यों में शामिल है। इसी तरह एक बेहतर जीवन के लिए आधारभूत शर्तों के पैमाने पर भी बिहार अंतिम तीन राज्‍यों में शामिल है। जबकि बेहतर जीवन के लिए अवसर उपलब्‍ध कराने के मामले में बिहार सबसे अंतिम पायदान पर है। उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी माना कि अपराध के मामले में बिहार यूपी के बाद दूसरे स्‍थान पर है, जबकि नीतीश कुमार दावा करते हैं कि अपराध की घटनाओं में कमी आयी है।
श्री यादव ने जन अधिकार पार्टी (लो) के आंदोलनात्‍मक कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी राज्‍य में दलितों के खिलाफ बढ़ते उत्‍पीड़न, बदहाल शिक्षा व स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था के विरोध में आगामी 10 दिसंबर को रेल चक्‍का व राष्‍ट्रीय राजमार्ग को जाम करेगी। इसके बाद पार्टी 16 दिसंबर को बिहार बंद करेगी। इससे भी हालात नहीं सुधरेंगे तो 28 फरवरी को आर्थिक नाकेबंदी की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि छात्रों को पढ़ने के लिए शिक्षा ऋण बिना किसी परेशानी के मिलना चाहिए। इसके साथ पढ़ाई के बाद रोजगार नहीं मिलने की स्थिति में ऋण की वसूली के लिए सख्‍ती नहीं बरतना चाहिए। शिक्षा ऋण नहीं देने वाले बैंक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जानी चाहिए। इस मौके पर पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा और राजेश रंजन पप्‍पू, प्रदेश प्रधान महासचिव राजीव कुमार, अभियान समिति के अध्‍यक्ष मधुकर आनंद आदि उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS