ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति में गड़बड़ी की शिकायत का जवाब देगी सरकार
By Deshwani | Publish Date: 29/11/2017 6:54:10 PM
कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति में गड़बड़ी की शिकायत का जवाब देगी सरकार

पटना, (हि.स.)। बिहार विधान परिषद में सरकार की ओर से बीपीएससी द्वारा कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति में पक्षपात और गड़बड़ी का विपक्ष की शिकायत पर जवाब देने का भरोसा दिया है। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कांग्रेस दिलीप चौधरी की शिकायत पर कहा कि वे ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए इस मसले को सदन लायें सरकार वस्तुस्थिति से अवगत करायेगी। बीपीएससी एक स्वतंत्रत्र एवं संवैधानिक संस्था है। उसके कामकाज में सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। शिक्षक नियुक्ति में गड़बड़ी की शिकायतों पर बीपीएससी की ओर से सफाई भी दी गयी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार किसी भी स्तर पर गड़बड़ी होने पर दोषी के खिलाफ कानून सम्मत कठोर कार्रवाई करेगी। 

मोदी ने इसके बाद अपने कक्ष में संवाददाताओं से बातचीत में बीपीएससी के अध्यक्ष की स्वच्छ ​छवि के नौकरशाह की पुरानी पहचान का उल्लेख करते हुए कि शिक्षक नियुक्ति मेें कोर्इ् पक्षपात क्यों और कैसे होगा। ​नियुक्ति के लिए डिग्री मुख्य आधार है। कोई लिखित परीक्षा नहीं होती। साक्षात्कार की भी व्यवस्था होती है।

मोदी ने कहा कि राजद के शासन काल में बीपीएसएसी के तीन अध्यक्षकों के खिलाफ गड़बड़ी के कारण कार्रवार्इ हुई । मुकदमा हुआ, जेल गये। बीपीएससी के अध्यक्ष को हटाने के लिए जज की तरह नियम बने हैं । 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS