ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
विधानसभा में सत्ता पक्ष विपक्ष के बीच जमकर हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2017 5:31:48 PM
विधानसभा में सत्ता पक्ष विपक्ष के बीच जमकर हंगामा

 पटना (हि स )- बिहार विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तथा राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव की टिप्पणी, विपक्ष की ओर से लगाए गए घोटालो के आरोपों , बालू गिट्टी जैसे मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच मंगलवार को सदन में तीखी नोक झोंक हुई और जमकर हंगामा हुआ।

 

सभा की कार्यवाही प्रारंभ होते ही सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य एक साथ अपने-अपने स्थान पर खड़े होकर हंगामा करने लगे। प्रश्न काल प्रारंभ होते ही राष्ट्रीय जनता दल के ललित यादव ने जैसे ही अपने स्थान से खड़े होकर किसी मुद्दे पर जोर जोर से बोलना शुरु किया ,सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी तेज प्रताप यादव की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई अभद्र टिप्पणी के मामले को उठाते हुए जोर-जोर से बोलना प्रारंभ कर दियाl

 

इस बीच भारतीय कमुनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिन वादी के सदस्य सत्यदेव राम तथा महबूब आलम पर्ची हवा में लहराते हुए सदन के बीच बीच आ गए और शोरगुल करने लगे।

 

हंगामे के बीच राष्ट्रीय जनता दल के सदस्य थी शोरगुल करते हुए सदन के बीचो बीच आगये ।

 

हंगामे और शोरगुल के बीच बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय चौधरी ने सदस्यों को शांत कराते हुए कहा कि सदन के अंदर इतने सारे सदस्य एक साथ उठकर बोलने लगेंगे तो किसे सदन की मर्यादा का हनन होगा। उन्होंने कहा कि पता पक्ष और विपक्ष के सदस्य एक साथ खड़े हो जाते हैं तो स्थिति अच्छी नहीं रहती है।

 

किसी भी मामले को सदन के कार्यसंचालन नियमावली के तहत उठाने का आग्रह करते हुए विजय चौधरी ने प्रश्न काल में स्वीकृत महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार विमर्श चलने देने को कहा।

 

इस पर राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ सदस्य अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि सरकार की जिम्मेवारी अधिक बनती है और आज जिस तरह सत्ता पक्ष ने व्यवहार किया है वैसा विपक्ष भी नहीं करता है।

 

अब्दुल बारी सिद्दीकी की बातों को काटते हुए पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि अब्दुल बारी सिद्दीकी विषयांतर करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सदन में सबसे पहले विपक्ष के ललित यादव ने खड़े होकर बोला शुरू किया था जिसके बाद सत्ता पक्ष भी उठ खड़ा हुआ । नंदकिशोर यादव ने कहा कि विपक्ष इसका उद्देश्य केवल हंगामा करने का है।

 

पथ निर्माण मंत्री के इतना कहते ही अब्दुल बारी सिद्धकी ने अपने स्थान से खड़े हो कर कहा कि इस तरीके से सदन नहीं चलेगा। नंद किशोर यादव ने भी विपक्ष का हंगामा और मनमानी नहीं चलने देने की बात कही।

 

नंदकिशोर यादव और अब्दुल बारी सिद्धकी के बीच चल रही नोक झोंक और सत्ता पक्ष तथा विपक्ष के सदस्यों के हंगामे में हस्तक्षेप करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि सदन के सुचारु संचालन में अकारण अव्यस्था ठीक नहीं है। अध्य्क्ष के आग्रह पर सदस्य ने अपना अपने स्थान ग्रहण किया

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS