ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार का 95.99 अरब रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2017 7:40:30 PM
बिहार का 95.99 अरब रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश

 पटना, (हि.स.)। ​बिहार विधानसभा के दोनों सदनों में सोमवार को उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 95.99 अरब रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया। अगस्त में 183.13 करोड़ रुपये का प्रथम अनुपूरक बजट स्वीकृत ​​किया गया है। चालू वित्तीय वर्ष के लिए 1606.02 अरब रुपये का बजट मार्च में स्वीकृत कराया गया था। विधानसभा में 30 नवम्बर को और विधान परिषद में 1 दिसम्बर को द्वितीय अनुपूरक बजट से संबंधित वाद-विवाद के बाद मतदान एवं इससे संबंधित विधेयक पारित कराने का कार्यक्रम है। 

 

एलएमआरसी के अधिकारियों का विदेशी पेशेवर प्रशिक्षण शुरू, आठ दिसम्बर तक चलेगा

लखनऊ, (हि.स.)। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) ने सोमवार से सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर ट्रेनिंग (सीईईटी) के तहत अपने अधिकारियों को विदेशी विशेषज्ञ से विशेष पेशेवर प्रशिक्षण दिलवाना शुरू कर दिया है। यह प्रशिक्षण आठ दिसम्बर तक चलेगा।

लखनऊ मेट्रो के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार से सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर ट्रेनिंग (सीईईटी) के तहत अधिकारियों को विदेशी विशेषज्ञ से विशेष पेशेवर प्रशिक्षण दिलवाना शुरू कर दिया गया है। यह प्रशिक्षण आठ दिसम्बर तक चलेगा। 

उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण के तहत अधिकारियों का प्रोफेशनल लेखन कौशल, प्रारूपण कौशल, प्रस्तुति कौशल,अंग्रेजी भाषा कौशल आदि को उन्नत स्तर तक बढ़ाया जा सकेगा ।

प्रवक्ता ने बताया कि सुश्री क्रिस्टिनाडिक्सन जो भारत में काम कर रही है क्षेत्रीय अंग्रेजी भाषा कार्यालय (आरईएलओ), अमेरिकी दूतावास, नई दिल्ली से सम्बद्व हैं। वह लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों को अंग्रेजी कौशल के विभिन्न पहलुओं का प्रशिक्षण देंगी।

इसके अलावा वे व्यक्तिगत स्तर पर प्रतिभागियों को तैयार करने के लिए उनके व्यक्तित्व विकास, शिष्टाचार, व्यवहार आदि पर एलएमआरसी के अधिकारियों को भी प्रशिक्षित करेंगी ।

प्रवक्ता ने बताया कि एलएमआरसी के ट्रांसपोर्टनगर डिपो मेें स्थित सेंटर ऑफ एक्सिलेंस फॉर ट्रेनिंग सूबे का एक उत्कृष्ट सेंटर है जो मेट्रो प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपने रंगरुटों और अधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान कराता है। इसके साथ ही यहां मेट्रो स्टॉफ और अधिकारियों को विभिन्न स्तर पर अंग्रेजी भाषा, प्रस्तुति, पेशेवर लेखन, प्रस्तावों का प्रारूपण, ईमेल इत्यादि में सुधार करके अपने व्यक्तित्व को निखारने का मौका प्रदान करता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS