ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
स्वर्ण आभूषण व्यवसायी हत्या मामले में चार हिरासत में
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2017 8:41:10 PM
स्वर्ण आभूषण व्यवसायी हत्या मामले में चार हिरासत में

छपरा,  (हि.स.) । शहर के भगवान बाजार थाना के बस स्टैंड के पास अमृतसर के स्वर्ण आभूषण व्यवसायियों को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देने में कुख्यात अपराधी अरूण साह के गिरोह से जुड़े अपराधियों का हाथ होने की आशंका है और इस मामले में संदेह के आधार पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है ।

गौरतलब है कि शुक्रवार को देर शाम को अमृतसर के स्वर्ण आभूषण व्यवसायी अवतार सिंह की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और दूसरे स्वर्ण आभूषण व्यवसायी सर्वजीत सिंह को गोली मारकर घायल कर दिया गया था । अपराधियों ने दोनों व्यवसायियों के पास से दो लाख तथा चार सौ ग्राम सोने का आभूषण लूट लिया था । 

इस घटना को पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया है और पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने स्पेशल टास्क फोर्स का गठन सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में किया है जिसमें सोनपुर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक रवि कुमार, नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक विजय कुमार सिंह एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया है । 

चार माह पहले भी अपराधियों ने किया था लूट का प्रयास 

स्वर्ण आभूषण व्यवसायी अवतार सिंह पर चार माह पहले भी अपराधियों ने गोलीबारी की थी और लूटने का प्रयास किया था । हालांकि इस मामले में को प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है । दूसरी बार शुक्रवार की देर शाम को अपराधियों ने लूट पाट के दौरान अवतार सिंह की हत्या कर दी । अवतार सिंह को पेट में गोली मारी गयी थी जबकि सर्वजीत सिंह को कंधे पर गोली लगी है । अवतार सिंह तथा सर्वजीत सिंह आपस में निकटतम रिश्तेदार हैं और दोनों बिहार तथा झारखंड के कई शहरों में सोना का आभूषण घूम-घूम कर बेचते थे । इसी क्रम में दोनों व्यवसायी हजारीबाग से आभूषण बेचकर सुबह में छपरा पहुंचे थे । छपरा साहेबगंज सोनारपट्टी में कई व्यवसायियों के आभूषण बेचकर देर शाम को छपरा जंक्शन जा रहे थे । इसी दौरान बस स्टैंड के पास अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया । अपराधियों की गोली से मारे गए व्यवसायी के शव का रात में ही पोस्टमार्टम कराकर सुरक्षित रखा गया है और परिजनों के आने का इंतजार पुलिस कर रही है । 

अरूण साह गिरोह का हाथ होने की आशंका 

आभूषण व्यवसायी की हत्या करने तथा लूटपाट में अरूण साह गिरोह का हाथ होने की आशंका है । कुख्यात अपराधी अरूण साह वर्तमान समय में भागलपुर केन्द्रीय कारा में बंद है और उसे स्वर्ण आभूषण व्यवसायियों को लूटने के मामले में महारत हासिल है । सूरत, राजस्थान समेत कई राज्यों में उसके खिलाफ स्वर्ण आभूषण लूट का मामला दर्ज है । छपरा शहर के भी स्वर्ण आभूषण व्यवसायियों को कई बार लूट चुका है । अरूण साह से संबंध रखने वाले कई अपराधी छपरा मंडल कारा में बंद है । पुलिस ने संदेह के आधार पर चार लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है । 

हत्या लूट के खिलाफ व्यवसायियों ने की हड़ताल 

स्वर्ण आभूषण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या करने तथा लूट पाट करने के खिलाफ शनिवार को अपनी अपनी दुकान बंद रखा । इसके खिलाफ व्यवसायियों ने शहर में जुलूस निकाला तथा पुलिस अधीक्षक से मिलकर ज्ञापन सौंपा । व्यवसायियों ने इस घटना के विरोध में आक्रोश व्यक्त किया । व्यवसायियों ने शहर के साहेबगंज चौक पर पुलिस चेक पोस्ट बनाने की मांग की । हड़ताल के कारण शहर के साहेबगंज सोनारपट्टी में दिन भर सन्नाटा पसरा रहा । व्यवसायिक कार्य दिन भर ठप रहा । जुलूस में छपरा नगर स्वर्णकार संघ के सचिव संजीत कुमार नन्ची, ओमप्रकाश, निर्मल, पप्पू चौहान आदि शामिल थे ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS