ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
यंगेस्ट लीविंग लेजेंड्स ऑफ मिथिला’ बने डॉ बीरबल झा
By Deshwani | Publish Date: 7/11/2017 3:22:55 PM
यंगेस्ट लीविंग लेजेंड्स ऑफ मिथिला’ बने डॉ बीरबल झा

पटना, (हि.स.)। ब्रिटिश लिंग्वा के प्रबंध निदेशक डॉ. बीरबल झा को 'लीविंग लेजेंड्स ऑफ मिथिला' की सूची में शामिल किया गया है।

‘द लीविंग लेजेंड्स ऑफ मिथिला’ नामक पुस्तक में मिथिला के विभिन्न क्षेत्रों में सफल 25 शख्सियतों और उनके संघर्ष के बारे में बखूबी बताया गया है। इस पुस्तक में शामिल 25 दिग्गजों में डॉ़ बीरबल झा के अलावा जगद गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ़ जगन्नाथ मिश्रा, जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा, पद्मभूषण डॉ. विंदेश्वर पाठक,पद्मश्री शारदा सिन्हा और अभिनेता नरेंद्र झा का नाम शामिल हैं।

लेखक विवेकानन्द झा ने अपनी पुस्तक में न सिर्फ सभी प्रसिद्ध लोगों के नाम को सम्मिलित किया है, बल्कि समुदाय और राष्ट्र के लिए उनकी उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए इन्हें समाज के लिए आदर्श बताया है। उन्होंने बताया कि इस पुस्तक के जरिए मैंने मिथिला और मिथिलावासियों की महिमा को विश्व समुदाय के साथ साझा करने का प्रयास किया है, जिससे देश और दुनिया को पता चल सके कि भारत के बिहार राज्य के एक हिस्से की संस्कृति, विद्वता और विरासत पारंपरिक रूप से कितनी समृद्ध है।

लेखक ने किताब में डॉ़ बीरबल झा को यंगेस्ट लीविंग लेजेंड ऑफ मिथिला बताते हुए लिखा है कि डॉ़ बीरबल ने अपनी जिंदगी में बदलाव लाने के लिए विश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ शिक्षा और उद्यमशीलता के जरिए हरसंभव कोशिश की और अपनी मेहनत से आज वह न केवल चर्चित हुए बल्कि कई युवाओं के प्रेरणस्रोत बने हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS