ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार बोर्ड के समक्ष प्रदर्शन करेंगे टेट-एसटेट उत्तीर्ण शिक्षक
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 8:09:49 PM
बिहार बोर्ड के समक्ष प्रदर्शन करेंगे टेट-एसटेट उत्तीर्ण शिक्षक

बगहा, (हि.स.)। 2014-16 / 2015-17 के प्रशिक्षु शिक्षक बोर्ड के प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद, अब तक अंतिम परीक्षा नहीं लए जाने के विरोध में 23 अक्टूबर को टेट-एसटेट उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ, बिहार (गोपगुट) के आह्वान पर राज्य एवं जिला स्तरीय शिक्षक बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करेंगे। इसकी जानकारी संघ के पश्चिम चम्पारण जिला सोशल मीडिया प्रभारी सुनील कुमार राउत ने दी है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष मार्कण्डेय पाठक ने कहा कि शिक्षा विभाग व बिहार बोर्ड के दोहरे, उदासीन रवैये एवं मनमानी के कारण उक्त सत्र के प्रशिक्षु शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर लेने के बावजूद अप्रशिक्षित होने का दंश झेल रहे हैं। 

गौरतलब है कि टीएसयूएनएसएसटी संघ का प्रतिनिधिमंडल लम्बित डीईएलईडी परीक्षा आयोजित कराने के लिए कई बार बोर्ड का चक्कर लगा चुका है, किंतु बार-बार सिर्फ कोरा आश्वासन ही मिला, अब प्रशिक्षु शिक्षकों के सब्र का बांध टूट रहा है। परीक्षा में विलम्ब होने से प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रशिक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा, उल्टे प्रशिक्षण का नुकसान हो रहा है।

बिहार बोर्ड एक तरफ मैट्रिक इंटर की परीक्षा की घोषणा समय पूर्व ही कर रही है। वहीं डीईएलईडी2016-16/15-17 सत्र समाप्ति के बाद अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कर सका है, जो विभाग के दोहरे सौतेले रवैया को उजागर कर रहा है। प्रदर्शन को मजबूती देने के लिए संघ ने प. चम्पारण जिला के सम्बन्धित सत्र के प्रशिक्षण प्राप्त सभी प्रशिक्षु शिक्षकों से 23 अक्टूबर को सुबह 11:00 बजे पटना गांधी मैदान में आने की अपील की है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS