ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने छठ पूजा को लेकर की समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 7:09:16 PM
पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने छठ पूजा को लेकर की समीक्षा

पटना, (हि.स.)। छठ पर्व को देखते हुए तैयारियों सहित फ्रेट कॉरिडोर के कार्यों की समीक्षा पर शनिवार को पूर्व मध्य रेल के महाप्रबधंक राजीव अग्रवाल ने मध्य रेल के सभी विभागाध्यक्षों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में अगामी छठ पर्व के मद्देनजर तैयारियों सहित डेडिकेट फ्रेट कॉरिडोर के कार्यों की प्रगति एवं विगत दिनों बाढ़ के कारण समस्तीपुर मंडल में हुई क्षति के मरम्मत कार्य की गहन समीक्षा की गयी । इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को समय पालन, यात्री सुरक्षा, साफ-सफाई एवं यात्री सुविधा से संबंधित कार्यों पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया । 

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण करने के पश्चात उच्चाधिकारियों के साथ यह उनकी पहली बैठक थी। पटना स्थित महेन्द्रू में आयोजित इस बैठक में सभी विभागाध्यक्षों ने अपने-अपने विभाग की उपलब्ध्यिों एवं किये जा रहे कार्यों की जानकारी तथा निर्धारित लक्ष्य से महाप्रबंधक महोदय को अवगत कराया। 

महाप्रबंधक ने उच्चाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि संरक्षा भारतीय रेल की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस संबंध में उन्होंने कहा कि संरक्षा से संबंधित सभी कार्य विशेषकर लेवल क्रासिंग से संबंधित किये जाने वाले कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर सितम्बर, 2018 तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही साथ उन्होंने रेल पटरियों पर पेट्रोलिंग को और सघन बनाने और पेट्रोलिंग में इस्तेमाल की जाने वाली ट्रॉली में जीपीएस यंत्र लगाने का निर्देश दिया । पटरियों के पेट्रोलिंग में तैनात रेलकर्मियों को उचित रिफ्लेक्टिंग जैकेट देने का निर्देश दिया । साथ ही साथ यात्री एवं मालगाड़ियों के ‘रोलिंग इन-रोलिंग आउट‘ परीक्षण में ज्यादा सुधार करने का भी निर्देश दिया । इसके साथ ही यात्री गाड़ियों में साफ-सफाई सुनिश्चित करने पर विशेष बल दिया । इसके साथ बैठक में अन्य मुद्दों पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS