ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 9 नवम्बर को आयेंगे बिहार, तीसरे कृषि रोड मैप की करेंगे लॉचिंग
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 6:15:17 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 9 नवम्बर को आयेंगे बिहार, तीसरे कृषि रोड मैप की करेंगे लॉचिंग

पटना, (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ को​विंद 9 नवम्बर को बिहार आयेंगे। वे राज्य के तीसरे कृषि रोड मैप की यहां लॉचिंग करेंगे। वर्ष 2017-22 के लिए राज्य सरकार ने कृषि क्षेत्र के समग्र विकास यथा-खाद्यान्न उत्पादन डेढ़ गुना करने सहित ​कृषि के लिए अलग बिजली फीडर, सिंचाई क्षमता बढ़ाने, भंडारण क्षमता और कोलस्टोरेज की क्षमता बढ़ाने सहित अन्य योजनाओं के लिए 1.50 लाख करोड़ रुपये का रोड मैप बनाया है।

बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति के रूप में पहला बिहार दौरा होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल के रूप में राज्य सरकार को मिले सहयोग एवं समर्थन के कारण राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी मीरा कुमार की बजाय रामनाथ कोविंद का समर्थन दिया था। मुख्यमंत्री ने कृषि रोड मैप की लॉचिंग के लिए राष्ट्रपति से समय देने का अनुरोध करने के साथ पिछले दिनों इसकी सूचना दी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS