ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राजद को बिहार की तेज तरक्की समझ में नहीं आ रही – जद ( यू )
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 4:48:08 PM
राजद को बिहार की तेज तरक्की समझ में नहीं आ रही – जद ( यू )

 पटना ( हि स )। बिहार में सतारूढ़ राह्स्त्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग ) के घटक , जनता दल ( यू) ने कहा कि सत्ता का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार और बेहिसाब बेनामी संपत्ति अर्जित करने के कारण कानूनीकार्रवाइयों में फंसे राष्ट्रीय जनता दल ( राजद ) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके पूरे कुनबे को बिहार की तेज तरक्की समझ में नहीं आ रही।

 
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने बुधवार को यहाँ कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार में समग्र विकास के लिए इक्कीसवीं सदी की चुनौतियों के अनुरूप कृषि रोडमैप से लेकर औद्योगिकरण की नई नीति जैसे कई अभियान चला रखे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अराजकता के अंधेरे कुएं में गोता लगा रहे राजद नेताओं को यह सब दिखलाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि बात-बात पर बिहार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोसने वाले राजद नेता दरअसल सत्ता हाथ से जाने की भड़ास निकाल रहे हैं।
 
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार के कृषि रोडमैप से राज्य में नई जैविक और कृषि क्रांति की शुरुआत होगी जिससे किसानों का लाभ, खाद्य सुरक्षा और मिट्टी, पृथ्वी और पर्यावरण का संरक्षण समेत एक साथ कई स्तरों पर राज्य में तरक्की होगी। इसी प्रकारए राज्य में औद्योगिकरण को बढ़ावा देने वाली नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी नई औद्योगिक नीति पूरे राज्य में उद्यम , उत्पादनए बाजार और रोजगार का जबरदस्त विस्तार करेगी। 
 
ख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल से विकास के पथ पर अग्रसर बिहार को विकसित राज्य में बदल देगा। राज्य में निवेश और नए- नए व्यापार- उद्योगों के तेजी से आ रहे प्रस्ताव तथा उतनी ही तेजी से उनको मिल रही मंजूरी, बिहार में तेज बदलाव का संकेत दे रही है।
 
राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि नीतीश सरकार के प्रयासों से बिहार हर मोर्चे पर तेजी से तरक्की कर रहा है। आधारभूत संरचना में उल्लेखनीय तरक्की के बाद उद्योग और कृषि के अलावा शिक्षा-संस्कृति तथा पर्यटन के क्षेत्रों में बिहार के पांव मजबूती से जम रहे हैं। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करके हरित क्षेत्र का विस्तार और पूर्ण शराबबंदी जैसे सरकार तथा जन सहयोग से होने वाले काम में बिहार सफलता के झंडे गाड़ चुका है।
 
जद ( यू ) नेता ने कहा कि राज्य में अब सामाजिक बदलाव की बयार भी बह रही है 1 दहेज और बाल विवाह जैसी बुराइयों के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर पूरे प्रदेश का एकजुट हो जाना बिहार की सकारात्मक ऊर्जा की निशानी है, ऐसे में नकारात्मक विचार वाले लोग अपनी ढपली बजाते रह जाएंगे, बिहार उन्हें पीछे छोड़कर आगे बढ़ जाएगा।
 
हिन्दुस्थान समाचार / रजनी शंकर
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS