ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सीबीआई एसपी ने जेल में बंद सृजन घोटाले आरोपियों से की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2017 12:37:23 PM
सीबीआई एसपी ने जेल में बंद सृजन घोटाले आरोपियों से की पूछताछ

भागलपुर, (हि.स.)। सीबीआई कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद सीबीआई एसपी किरण एस ने जेल में बंद सृजन घोटाले के आरोपियों से पूछताछ की। इस दौरान कैंप जेल में बंद कैदियों से बारी-बारी से बातचीत की गई। बताया जा रहा है कि रविवार को भी वे सेंट्रल जेल में बंद तीन कैदियों से पूछताछ कर सकते हैं। सीबीआई एसपी के साथ केस के आईओ भी इस पूछताछ के दौरान मौजूद थे। 
जेल प्रशासन को इसकी सूचना पूर्व में ही दे दी गई थी। शनिवार को सीबीआई कैंप जेल पहुंची और वहां पर बंद 14 कैदियों से पूछताछ की। जिसमें उन्होंने करीब 1300 करोड़ के घोटाले से जुड़े सारे तारों की परत दर परत आरोपियों से जानकारी ली है। उन्होंने आरोपियों से मनोरमा देवी, बैंक के खाते से सृजन में पैसे का ट्रांसफर और फिर सृजन के साथ रुपये के लेन-देन के बारे में आरोपियों से सवाल-जवाब किए। सीबीआई एसपी ने कल्याण पदाधिकारी, भू-अर्जन, जिला परिषद सहित अन्य विभागों के नाजिर और कर्मियों से पैसे के लेन-देन से जुड़ी कड़ी के बारे में भी जाना। 
उन्होंने उन अधिकारियों के नाम भी जानने चाहे जिनके इशारे पर विभाग की राशि सीधे बैंक के खाते से सृजन के खाते में जा रही थी। सीबीआई एसपी दो दिनों से भागलपुर में सृजन मामले से जुड़ी फाइलों की समीक्षा कर रहे थे। तीसरे दिन शनिवार को उन्होंने पूछताछ की प्रक्रिया शुरू की है। आगे भी पूछताछ की प्रक्रिया अभी जारी रहेगी। उधर सृजन से रकम की लेनदेन करने वालों को भी सीबीआई की ओर से नोटिस भेजा जाएगा। नोटिस के आधार पर फिर से सीबीआई एसपी किरण एस पूछताछ करेंगे। इसके लिए एसपी के स्तर से सीबीआई के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। 
उम्मीद की जा रही है कि सात दिनों के अंदर यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जानकारी हो कि सृजन मामले में सीबीआई ने शक के आधार पर जिन-जिन लोगों से पूछताछ की थी। उन्हें यह नोटिस भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि रविवार को सेंट्रल जेल में बंद सृजन घोटाले के आरोपी विनोद मंडल, सुनीता चौधरी, सरिता झा से भी पूछताछ हो सकती है। शनिवार को इन तीनों को छोड़कर 14 कैदियों से पूछताछ की गई है। जेल में बंद कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल की मौत मामले में भी सीबीआई एसपी ने जानकारी ली। उन्होंने उस दिन के सारे घटनाक्रम और उससे जुड़े दस्तावेज की जानकारी ली। साथ ही 13 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक मृतक महेश मंडल को जेल और अस्पताल में लाने और ले जाने के सारे घटनाक्रम की विधिवत जानकारी केस के आईओ और जेल अधिकारियों से भी ली।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS