ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बीईओ सहित तीन शिक्षकों के खिलाफ अवैध रूप से सरकारी राशि निकालने का आरोप, मामला दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2017 10:35:37 AM
बीईओ सहित तीन शिक्षकों के खिलाफ अवैध रूप से सरकारी राशि निकालने का आरोप, मामला दर्ज

 भागलपुर, (हि.स.)। बिहार के भागलपुर में शाहकुंड प्रखंड के सजौर मध्य विद्यालय के निलंबित प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार ने तीन लाख 19 हजार रुपये के गबन को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। जिसमें पूर्व प्रधानाध्यापक रवीन्द्र शर्मा, सहायक शिक्षक और पूर्व प्रभारी अजय कुमार झा पर तीन अलग-अगल बैंक खाते से तीन लाख 19 हजार रुपये की अवैध निकासी किये जाने एवं उनका फर्जी हस्ताक्षर कर गलत उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने का आरोप लगाया गया है।

इन सबों की शिकायत किये जाने के बाद भी पूर्व संकुल समन्वयक विजय कुमार सिंह जो वर्त्तमान में गोबरांय प्राथमिक विद्यालय में पंचायत शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं एवं वर्तमान बीइओ रत्नेश्वर मिश्र द्वारा अपने पावर का दुरुपयोग करते हुए कोई सुनवाई नहीं की गयी। इन आरोपों को लेकर बीइओ से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि निलंबित प्रधानाध्यापक द्वारा पहले अपने से गबन किया गया है और अब झूठा आरोप दूसरे पर लगा रहे हैं। निलंबित प्रधानाध्यापक ने आरोप लगाया है कि यूको बैंक सजौर के खाता संख्या 12460101103508 से अनधिकृत रूप से 1490655 रुपये की निकासी की गयी। इसका उपयोगिता प्रमाण पत्र मेरे फर्जी हस्ताक्षर से जमा किया गया। इसकी शिकायत पदाधिकारियों से की गयी। इसी तरह खाता संख्या 1246010113834 एवं 12460101106612 से एक लाख 70 हजार रुपये की अवैध निकासी की गयी, जिसका उपयोगिता प्रमाण पत्र भी नहीं है। इसकी जानकारी उक्त पदाधिकारी को देते रहे। इस राशि के घोटाला में अजय कुमार झा एवं रवीन्द्र प्रसाद शर्मा के संलिप्त होने का आरोप लगाया गया है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS