ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सारण को हरा मेजबान टीम सेमीफाइनल में, रविवार को होगा सिवान से मुकाबला
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2017 8:39:46 PM
सारण को हरा मेजबान टीम सेमीफाइनल में, रविवार को होगा सिवान से मुकाबला

- राज्यस्तरीय अंतर जिला अंडर-14 स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता

मोतिहारी। निज प्रतिनिधि


मेजबान पूर्वी चंपारण की टीम राज्यस्तरीय अंतर जिला अंडर-14 स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। क्वार्टर फाइनल में उसने सारण को 1-0 से हराया। रोहतास, सीवान व पूर्णिया की टीमें भी सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। क्वॉर्टर फाइनल में रोहतास ने टाइब्रेकर में पश्चिम चंपारण को 4-3 से , सीवान ने बक्सर को 2-1 से व पूर्णिया ने बांका को 1-0 से हराया। अब पहले सेमीफाइनल में पूर्वी चंपारण का मुकाबला सीवान से व दूसरे सेमीफाइनल में रोहतास का पूर्णिया से होगा। सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले 15 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

स्पोर्ट्स क्लब मैदान में शनिवार को पूर्वी चंपारण व छपरा के बीच खेला गया क्वार्टर फाइनल मुकाबला संघर्षपूर्ण रहा। मैच शुरू होते ही मेजबान टीम ने विपक्षी गोलपोस्ट पर हमले बोलने शुरू किए। खेल के 11 वें मिनट में पूर्वी चंपारण की ओर से मो. नुरैन ने शानदार गोल कर टीम को 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। जो अंतत: निर्णायक साबित हुआ।

टाइब्रेकर में पश्चिम चंपारण को हरा रोहतास सेमीफाइनल में

पहले क्वार्टर फाइनल में रोहतास की टीम ने विजय अभियान जारी रखते हुए पश्चिम चंपारण की टीम को टाइब्रेकर में 4-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहली सफलता पश्चिम चंपारण को खेल के 31 वें मिनट में अभिषेक ने शानदार गोल कर दिलायी। हालांकि वे मिले इस बढ़त को अधिक देर तक कायम नहीं रख पाये। रोहतास ने पलटवार किया। उनके खिलाड़ी आरिफ सिद्दिकी ने खेल के 36 वें मिनट में गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। जो अंत तक कायम रहा। इसके बाद निर्धारित समय में कोई भी गोल नहीं हो पाने के बाद मैच का फैसला टाइब्रेकर से हुआ। जिसमें रोहतास के खिलाड़ियों ने 4-3 से बाजी मार ली।

सीवान की टीम बक्सर को हरा सेमीफाइनल में

दूसरे क्वॉर्टर फाइनल में सीवान की टीम ने बक्सर को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल मे प्रवेश कर लिया। सीवान की ओर से खेल के 20 वें मिनट में अजीजुर रहमान व 40 वें मिनट में एहसान अली ने गोल कर टीम को 2-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। बक्सर की टीम ने भी जवाबी हमला बोला। खेल के 42 वें मिनट में आसिक साह ने एकमात्र गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया।

संघर्षपूर्ण मुकाबले में बांका को हरा पूर्णिया सेमीफाइनल में

चौथे क्वॉर्टर फाइनल में पूर्णिया ने बांका को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पूर्णिया की ओर से खेल के 42 वें मिनट में राजू मरांडी ने एक मात्र गोल दागा।

इसके पूर्व पहले मैच में बक्सर ने पटना को 2-1 से हरा अगले दौर में प्रवेश किया। बक्सर की ओर से खेल के 10 वें मिनट में राकेश रंजन व 15 वें मिनट में अमित कुमार ने गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलायी। वहीं पटना की ओर से एक मात्र गोल किटू ने खेल के 56 वें मिनट में किया।

दूसरे मैच में सीवान ने बेगूसराय को 2-0 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। सीवान की ओर से हिमांशु कुमार ने 23 वें मिनट व अनिजुर रहमान ने खेल के 48 वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी।
निर्णायक की भूमिका में विनय कुमार, साहिद आलम, सुनील सिंह, रवि शेखर, उपेन्द्र मंडल, राकेश कुमार, कैलाश पंडित, अनुराग कुमार, बादल कुमार, सुनील शर्मा आदि थे। मौके पर, जिला खेल पदाधिकारी राजेन्द्र कुमार, संयोजक नीरज कश्यप, मीडिया प्रभारी शैलेन्द्र मिश्र बाबा, पंकज वर्मा, अश्विनी पांडेय, रामप्रवेश यादव, अवनीश सुमन, सुशील कुमार, वीरेन्द्र कुमार, विकेश कुमार, हरेन्द्र कुमार सहित अन्य थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS