ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
केंद्र और राज्य में समान गठबंधन की सरकार रहने से बिहार को होगा लाभ : राजीव रंजन
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2017 8:05:13 PM
केंद्र और राज्य में समान गठबंधन की सरकार रहने से बिहार को होगा लाभ : राजीव रंजन

पटना, (हि.स.)। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि 3031 करोड़ की लागत से बनने वाली नेशनल हाईवे की चार परियोजनाओं और नमामि गंगे के अंतर्गत 738.04 करोड़ की लागत वाली चार सीवेज परियोजनाओं का शिलान्यास करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि केंद्र और राज्य में समान गठबंधन की सरकारें होने का बिहार को लाभ जरूर मिलेगा। 

प्रसाद ने शनिवार को यहां बयान जारी कर कहा है कि दिल्ली से यूपी के गाजीपुर तक एक्सप्रेस हाईवे को बिहार से जोड़ने का केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी का प्रस्ताव भी स्वागत योग्य है। इनके बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुझाव बहुत महत्वपूर्ण हैं, जिसमें उन्होंने बिहार के लिए ज्यादा उपयोगी कार्यक्रमों की जरूरतों पर जोर दिया है।
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रस्तावित बक्सर से बनारस तक की सड़क और भागलपुर में गंगा नदी पर फोरलेन सेतु इन इलाकों के लोगों की बड़ी जरूरत है। इसी प्रकार उनके द्वारा बतलाई गई बिहार की दूसरी नदियों में गिरने वाले गंदे पानी के ट्रीटमेंट के लिए सीवेज प्लांट की जरूरत भी गंगा की सफाई से जुड़ी हुई है। ये सारी नदियां अंततः गंगा में ही जाकर मिलती हैं, इसलिए जबतक उनकी सफाई नहीं होगी, तब तक गंगा की निर्मलता संदिग्ध होगी। गंगा की निर्मलता के लिए इसकी अविरलता भी महत्वपूर्ण है। इसमें सबसे बड़ी बाधा गंगा में जमा होने वाला शिल्ट है। इसलिए गंगा की शिल्ट की समस्या का समाधान किए बगैर गंगा अविरल और निर्मल नहीं हो सकती।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS