ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीएम पटना यूनिवर्सिटी को विश्व के पांच विवि में शामिल होने का दिया आमंत्रण
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2017 1:42:37 PM
पीएम  पटना यूनिवर्सिटी को विश्व के पांच विवि में शामिल होने का दिया आमंत्रण

पटना, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी (पीयू) को सेंट्रल यूनिवर्सिटी से एक कदम आगे ले जाने की बात कही है। उन्होंने पीयू को विश्व के पांच यूनिवर्सिटी में शामिल होने के लिए आम़ंत्रित किया है। शनिवार को यहां पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह घोषणा की। 

केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा करते हुए पीएम ने कहा कि देश के 10 सरकारी और 10 निजी विश्वविद्यालय को विश्व स्तर का बनाया जाएगा। इसके लिए चयन प्रक्रिया होगी और इन विश्वविद्यालयों को सरकार के नियम कानून से स्वतंत्र रखा जाएगा। इन 20 विश्वविद्यालयों को पांच वर्षो में 10 हजार करोड़ रुपये का अनुदान दिया जाएगा। पीएम ने उम्मीद जताई हराचीन काल से नालंदा, विक्रमशीला और तक्षशीला जैसी यूनिवर्सिटी से देश को विश्व में पहचान दिलाने वाली बिहार की धरती पर स्थापित और पीढ़ियों को बनाने वाली पटना यूनिवर्सिटी भी इन 20 यूनिवर्सिटी में आगे आएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की विरासत में बिहार की पहचान प्राचीन काल से ही है, इसे आगे बढ़ाते हुए बिहार को 2022 तक समृ़द्ध श्रेणी में लाना है। उन्होंने कहा, 'मैं रोज 100 लोगों से मिलता हूं, उनमें बिहार के लोगों की संख्या सबसे ज्याद रहती है।' इसके बाद पीएम यहां से पटना में बने नये म्यूजियम के लिए प्रस्थान कर गए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS