ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
छपरा-पटना मार्ग को ग्रामीणों ने किया जाम
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 8:59:53 AM
छपरा-पटना मार्ग को ग्रामीणों ने किया जाम

छपरा, (हि.स.)। सारण जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर बाजार पर स्थित दुकानों को जेसीबी से जबरन तोड़ने का विरोध करने पर दबंगो ने छह चक्र गोलियां चलाई जिसमें 06 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। घटना शुक्रवार सुबह की है।शीतलपुर बाजार के पास शिवकुमार यादव समेत अन्य लोगों की दुकानों को जेसीबी से जबरन तोड़ने का कार्य दबंगो व भू माफियाओं ने शुरू कर दिया। विरोध करने पर दुकानों में लूट पाट की गई और गोली बारी कर भय व दहशत का माहौल उत्पन्न कर दिया गया। 

इस घटना में घायलों का उपचार स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है। इस मामले में छतरपुर निवासी अशोक यादव तथा उसके सहयोगियों के हाथ होने की बात कही जा रही है। इस घटना के बाद जब काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए तो, लूट पाट व गोली बारी करने वाले फरार हो गए। जेसीबी को लेकर चालक भी भाग खड़ा हुआ। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने छपरा-पटना एनएच 19 तथा शीतलपुर परसा- अमनौर- मशरक होते हुए गोपालगंज जाने एस एच 73 को जाम कर दिया। 

इस वजह से यातायात बाधित हो गया है और वाहनों का आवागमन ठप है। रांची, टाटा, सिलीगुड़ी से आने वाली लंबी दूरी के कोच - बसों की लंबी कतार लग गई है। घटना स्थल पर दरियापुर थाना के थानाध्यक्ष श्रीचरण राम पुलिस बल के जवानों के साथ पहुंच चुके हैं और जाम हटवाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन आक्रोशित ग्रामीण वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस क्षेत्र में भू माफिया सक्रिय हैं जो कमजोर लोगों की भूमि पर फर्जी कागजात तैयार कर जबरन कब्जा करने का कार्य लगातार कर रहे हैं। जिसके कारण असली भूमि मालिक बेदखल व विस्थापित हो रहे हैं। पुलिस प्रशासन से न्याय नहीं मिल रहा है । 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS