ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राज्य में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट, आदोलन करेगी जाप: पप्पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2017 7:37:26 PM
राज्य में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट, आदोलन करेगी जाप: पप्पू यादव

- न्यायिक टीईटी संघ के विरोध मार्च में शामिल हुए सांसद, दिया समर्थन

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि राज्‍य में शिक्षा व्‍यवस्‍था पूरी तरह चौपट हो गयी है। परीक्षा मजाक बन गयी है और सरकार छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ कर रही है। आज पटना में न्‍यायिक टीईटी संघ के तत्‍वावधान में आयोजित विरोध मार्च और प्रदर्शन के दौरान मीडिया से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की लापरवाही और मनमानी के कारण हर परीक्षा और रिजल्‍ट के बाद विवाद शुरू हो जाता है। बीईटीईटी परीक्षा के परिणाम से उग्र और नाराज छात्रों का प्रदर्शन परीक्षा व्‍यवस्‍था की नाकामी का प्रमाण है।
बीईटीईटी परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी और गलत प्रश्‍नों के विरोध में परीक्षार्थियों द्वारा आर्ट कॉलेज, पटना  से बिहार बोर्ड के कार्यालय तक आयोजित प्रदर्शन और मार्च में शामिल होकर सांसद श्री यादव ने अपना समर्थन जताया और उचित मांगों को स्‍वीकार करने का आग्रह भी सरकार से किया। श्री यादव ने कहा कि परीक्षा आयोजित करने वाली संस्‍थाओं में नकारे लोग बैठे हुए हैं, जिन्‍हें न विषय की समझ है और न पाठ्यक्रम की जानकारी है। वैसे लोग गलत प्रश्‍न सेट करने के साथ ही गलत उत्‍तर पुस्तिका भी जारी कर देते हैं। इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ता है। उन्‍होंने कहा कि ऐसी व्‍यवस्‍था से नाराज लोग जब सड़क पर उतरते हैं तो पुलिस लाठीचार्ज करती है और उनके साथ दुर्व्‍यवहार करती है।
सांसद ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) बदहाल शिक्षा व्‍यवस्‍था के खिलाफ आंदोलन करेगी। शिक्षा के नाम पर हो रही लूट का विरोध करेगी। शिक्षा माफिया, मेडिकल माफिया और ठेका माफिया के खिलाफ पार्टी निरंतर संघर्ष कर रही है और आगे भी करती रहेगी। उन्‍होंने राज्‍य सरकार से कहा कि शिक्षा और परीक्षा व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त किया जाए, ताकि बिहार के छात्रों के भविष्‍य से कोई खिलवाड़ नहीं कर सके। वहीं, न्‍यायिक टीईटी संघ द्वारा सरकार से की गई मांगों का सांसद ने समर्थन किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS