ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राज्यस्तरीय अंतर जिला अंडर-14 फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज, पहले मुकाबले में रोहतास ने नालंदा को हराया
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 8:04:03 PM
राज्यस्तरीय अंतर जिला अंडर-14 फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज, पहले मुकाबले में रोहतास ने नालंदा को हराया

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


राज्यस्तरीय अंतर जिला अंडर-14 फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में बुधवार को रोहतास ने नालंदा को 3-0 से पराजित कर दिया। कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार के तत्वावधान में स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब के मैदान में खेले गए पहले मैच में रोहतास की टीम ने शुरू से ही बेहतर तालमेल के साथ खेलना शुरू किया। खेल के 13 वें व 52 वें मिनट में आयुष राज ने शानदार दो गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। वहीं, आरिफ ने 23 वें मिनट में बेहतर मूव बनाते हुए बॉल को गोल पोस्ट में डाल दिया। 3-0 से पिछड़ने के बाद नालंदा की टीम ने भी जवाबी हमला किया। लेकिन मिले मौकों को वे गोल में तब्दील नहीं कर सकी।

दूसरे मैच में कटिहार की टीम ने दरभंगा को 5-0 से रौंद कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। मैच में कटिहार की टीम पूरी तरह हावी रही। खेल शुरू होते ही उनके खिलाड़ियों ने विपक्षी गोलपोस्ट पर हमला बोल दिया। इसका जल्द ही उन्हें लाभ मिला । खेल के 7 वें मिनट में कटिहार के मनोज मरांडी ने शानदार मूव बनाते हुए गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद कटिहार के खिलाड़ियों ने पूरे उत्साह के साथ हमला बोलना शुरू किया। दीपक मरांडी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए खेल के 41 वें व 45 वें मिनट में लगातार दो गोल दाग स्कोर 3-0 कर दिया। कटिहार की ओर से रामलाल हेंब्रेन ने 47वें व सन्नी देओल ने 50 वें मिनट में गोल कर बढ़त 5-0 कर दी। वहीं, जहानाबाद के नहीं आने से मधेपुरा को, सीतामढ़ी के नहीं आने से छपरा को, शिवहर के नहीं आने से शेखपुरा को व सुपौल के नहीं आने से लखीसराय को वॉक ओवर मिल गया। इस दौरान, मुजफ्फरपुर व वैशाली के बीच का मुकाबला दोनों टीमों के नहीं आने से नहीं हो सका। मैच रेफरी रविशंकर, राकेश , उपेन्द्र, कैलाश, बादल, सुनील, विनय व शाहीद आलम थे।

इसके पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष प्रियंका जायसवाल व जिला परिषद उपाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह ने फीता काट कर किया। इस दौरान जिला खेल अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष प्रियंका जायसवाल, उपाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह व शंभू यादव को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। संचालन अश्विनी पांडेय ने किया। मौके पर मुख्य चयनकर्ता दानिश अहमद, शत्रुघन सिंह, मीडिया प्रभारी शैलेन्द्र मिश्र बाबा, खेल संयोजक नीरज कश्यप, पंकज वर्मा, अश्विनी, विनय कुमार, राकेश कुमार, रामप्रवेश यादव, अवनीश सुमन, राजेश कुमार, सुशील कुमार सहित अन्य थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS