ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
चंपारण की बेटी अभिलाषा 14 अक्टूबर को हाेंगी बिहार एक्सीलेन्सी अवार्ड से सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 7:20:04 PM
चंपारण की बेटी अभिलाषा 14 अक्टूबर को हाेंगी बिहार एक्सीलेन्सी अवार्ड से सम्मानित

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


अंतराष्ट्रीय स्तर पर उभरती बिहार की बेटी अभिलाषा भारती को 14 अक्टूबर 2017, को अंतराष्ट्रीय संस्थागत संगठन द्वारा आयोजित “बिहार लीडरशिप फेस्टिवल”,पटना में “बिहार एक्सीलेन्सी अवार्ड” से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के सम्मान में दिया जा रहा है। अभिलाषा अपने गाँव ललबेगिया में गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा मुहैया कराती है । बताते चलें कि अभिलाषा भारती डॉ. श्री कृष्ण सिंह महाविध्यालय,मोतिहारी में बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। वह रोजाना उन बच्चों को पढ़ाकर कॉलेज में पढ़ने आती है।
अभिलाषा का चयन सामाजिक कार्यों में योगदान एवं साक्षात्कार के माध्यम से हुआ । अभिलाषा को सम्मान के रूप में राष्ट्रीय मेधा-पत्र ,प्रसस्ती-प्रमाण पत्र के साथ विभिन्न राष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लेने का अवसर मिलेगा। अभिलाषा भारती अभी हाल ही में प्रथम साउथ एशिया यूथ सम्मिट-2017 म भुवनेश्वर में भारत की तरफ से भाग लेकर पूरे बिहार का नाम रौशन की है। यह जानकारी देते हुए यूथ मोटिवेटर ई. मुन्ना कुमार ने बताया कि इस सम्मिट में सार्क देश के अलावा अन्य 55 देश के डेलेगेट भाग लिए थे, जिसमे भारत की तरफ से अभिलाषा भारती को अवसर मिला था। इस सम्मिट में सार्क देश सभी यूथ एवं खेल मंत्री भाग लिया था। अभिलाषा भारती को सम्मिट में भाग लेने के लिए नोबल शांति से पुरस्कृत राजेंद्र शिंदे द्वारा सम्मानित भी किया गया।  इससे पहले अभिलाषा नेपाल में आयोजित लियो क्लब द्वारा आयोजित अंतराष्ट्रीय यूथ एडवेंचर कैंप में भी भाग ले चुकी है। शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान हेतु ख्वाब फ़ाउंडेशन द्वारा “शाइनिंग स्टार ऑफ चंपारण” से सम्मानित कर चुकी है।
अभिलाषा को फिर से “ बिहार एक्सेलेन्सि अवार्ड ” मिलने से परिवार के सदस्यों के साथ ग्रामीणों में खुशी की लहर है। माता-पिता एवं महाविध्यालय के शिक्षकों को अभिलाषा के उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS