ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
फोरलेन के निर्माण का विरोध कर रहे भू-धारकों पर प्राथमिकी
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 6:03:40 PM
फोरलेन के निर्माण का विरोध कर रहे भू-धारकों पर प्राथमिकी

बक्सर, (हि.स.)। राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के फोरलेन निर्माण का कार्य दूसरे दिन भी भू-धारकों के भारी विरोध के कारण रुका रहा। बक्सर प्रशासन द्वारा विरोध कर रहे भू-धारकों पर देर रात एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है जिसमें 31 भू-धारक नामजद हैं तथा 100 अज्ञात भू-धारक हैं। उक्त प्राथमिकी अंचलाधिकारी द्वारा स्थानीय थाने में दर्ज कराई गई है।
 
जमीन मुआवजा को लेकर भू-धारक और जिला प्रशासन बक्सर के लोग लगातार दो दिनों तक वार्ता के क्रम में थे पर न भू-धारक झुकने को तैयार थे और ना ही जिला प्रशासन। सरकार के दवाब में आकर जिला प्रशासन के लोगों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जबरन फोर लेन पर कार्य शुरू करवा दिया है। पियसर इंफ्रा स्ट्रक्चर द्वारा सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है पर भू-धारकों का आरोप है कि निर्माणाधीन कम्पनी द्वारा जमीन का उचित मुआवजा मिले बगैर काम शुरू कर दिया गया है। 
भू-धारकों ने बक्सर जिलाधिकारी से मिलकर बताया कि महज बीस प्रतिशत लोग ही मुआवजा पा सके हैं जबकि शेष भू-धारकों को अभी मुआवजा मिलना बाकी है। प्रशासन की पहल पर कार्य तो शुरू हो गया पर कार्यरत मजदूरों को ग्रामीणों का भय सता रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS