ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लापरवाह अधिकारियों पर कसेगा शिकंजा, उत्पादन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 8:48:45 PM
लापरवाह अधिकारियों पर कसेगा शिकंजा, उत्पादन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जिला परिषदीय उत्पादन समिति की एक बैठक सोमवार को संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष मुख्तार प्रसाद गुप्ता ने कहा कि जिले के किसान सलाहकारों के िलए बैठने का िठकाना नहीं है। इससे किसान भी परेशान हो जाते हैं, जबकि पूर्व की बैठक में किसान सलाहकार को बैठने का स्थान चिन्हित कर पंचायतों से वेतन विवरणी प्राप्त करने के बाद ही वेतन का भुगतान होना था, परंतु इसका अनुपालन नहीं किया जा रहा है, जो चिंता का विषय है। श्री गुप्ता ने कहा कि किसान भवन का काम भी वर्षों से लंबित है। वहीं मुख्यमंत्री शताब्दी नलकूप योजना का प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराने को भी गंभीरता से लिया गया।
कहा कि पािरत प्रस्ताव का अनुपालन संबंधित पदाधिकारियों द्वारा नहीं करना लापरवाही दर्शाता है, इसके लिए उनके विभाग के उच्चाधिकारी को लिखने का निर्देश दिया गया। वहीं पार्षद सह सदस्य साधु यादव ने प्रखंड स्तर पर उर्वरक समिति के गठन के बाद भी बैठक नहीं करने को जनप्रतिनिधियों का अपमान बताया गया। वहीं समिति के सदस्य पूर्व विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि खाद और बीज के आवंटन की जिम्मेवारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी की होती है, परंतु आज भी बंटवारे में काफी कमी िदखती है। कहा कि जिले में थोक व खुदरा विक्रेताओं के लाइसेंस का नवीनीकरण समसमय नहीं होता तो इसे रद किया जाना चािहए। कहा कि लेयर पॉल्ट्री को धरातल पर उतारने की जरूरत है, इस पर सरकार द्वारा अनुदान का प्रावधान है।
मौके पर मुरली मनोहर, साधु यादव, अनमोल कुमार, संजय सिंह, आशा सिंह, गणेश सिंह, तंजीला खातून समेत जिला कृषि पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी आिद मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS