ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
आंध्र प्रदेश के रेड्डी ने बिहार में बनाया ट्रक लूटेरा का अंतरराज्यीय गिरोह, मोतिहारी में 10 गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 8/10/2017 9:52:02 PM
आंध्र प्रदेश के रेड्डी ने बिहार में बनाया ट्रक लूटेरा का अंतरराज्यीय गिरोह, मोतिहारी में 10 गिरफ्तार

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क। ट्रक लूटने के लिए बिहार काफी मुफीद जगह लगी। लगा कि यहां ट्रक लूटने का धंधा काफी फल-फूल सकता है। फिर आध्र प्रदेश के विशाखापतनम का आयुष रेड्डी ने बिहार का इलाका चुना और बना लिया एक बड़ा सा गिरोह। जिसमें नालंदा से लेकर गोपालगंज के 25 से 30 वर्ष के अपराधियों काे जोड़ लिया। इनका धंधा खूब फला-फूला भी। लेकिन पूर्वी चम्पारण की पुलिस 27 सितंबर के बाद इनके पीछे पड़ गयी। जब ये कुशीनगर यूपी के चालवल लदे 12 चक्का वले ट्रक को पीपराकोठी थाना क्षेत्र में पिछले 27 सितंबर को लूट लिए।  

 गिरोह के 10 सदस्यों को दबोचने में सफलता पाई है। पुलिस ने इनके पास से लूटने के लिए ट्रक को ओवरटेक करने के लिए प्रयोग में लाए जा रहे बोलेरो, आर्म्स, बेहोश करने के लिए सूई तथा अन्य सामान जब्त किए हैं। एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि इस गिरोह के लोग औरंगाबाद, पटना, सुलतानगंज सहित बिहार व अन्य राज्यों में इन्होंने ट्रक लूट की घटना को अंजाम दिया है। इसलिए गिरफ्तार सभी सदस्यों की तस्वीरें बिहार के सभी जिलों के पुलिस थानों को सर्कुलेट की जाएगी। उन्होंने बतया कि ये जिस ट्रक को टारगेट करते है उसे बोलेरो से ओवरटेक कर बीच रास्ते में रोक देते हैं। फिर उसके ड्राइवर को नशे की सूई देकर बेहोश कर ट्रक लेकर फरार हो जाते हैं।
 
इधर पुलिस सू्त्रों का कहना है कि इनके कई सदस्य पुलिस ड्रेस में पकड़े गये हैं। जिससे लगता है कि ये ट्रक के ड्राइवर को पुलिस जांच के बाहने नीचे उतरने को कहते हैं। फिर अपने उसे अपने बोलोरो में बैठाकर अपने कब्जे में ले लेते हैं। गिरोह के अन्य सदस्य ट्रक पर को कब्जे में लेकर फरार हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सदस्यों में धरौंधा सिवान निवासी धीरज व आंध्र प्रदेश का आयूष रेड्डी इस गिरोह को संचालित करते हैं। गिरफ्तार लोगों में कई सदस्य पुलिस के यूनिफर्म में थें।
 
 
पिपरा कोठी। सौरभ राज पप्पू की रिपोर्ट।
 ट्रक लूट की योजना बना रहे राज्य स्तरीय गिरोह के 10 अपराधियों को पकड़कर पीपराकोठी थाना पुलिस ने बड़ी कमयाबी हासिल की है।  बता दे कि 28 अगस्त को चावल लदे ट्रक नम्बर  डब्ल्यूबी 23 बी 3254 को अपराधियों ने मठबनवारी के आसपास से हाई जैक कर चालक सहित लूट लिया था। इसकी सूचना ट्रक मालिक यूपी के कुशीनगर निवासी अरविन्द कुमार यादव ने लिखित आवेदन के साथ पीपराकोठी थाना पुलिस को दी थी। जिसकी तलाश में पीपराकोठी थाना अध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने टीम गठित कर इनकी खोज में जगह-जगह छापामारी कर रहे थे। इसी बीच सूचना मिली कि मठबनवारी बिजली लाइन होटल के आसपास संदिग्ध लोगोें को देखा गया है। थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाही करते हुए बोलेरो नम्बर बीआर 05 एच 5621 को घेर कर उसमे सवार दस लोगो को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में गोपालगंज निवासी सपन कुमार माझी,अनूप कुमार, रौशन कुमार, धीरज कुमार, मिन्टु कुमार व सिवान निवासी चंदन कुमार, प्रकाश कुमार यादव, अशोक यादव ,अविनाश कुमार नलन्दा , आयुश रेड्डी विशाखा पटनम के है। इन अपराधियों के पास से 7.26 प्वांन्ट का पिस्टल, 3 देशी कटा, 7 कारतुश, 2 चाकु, सूई व बेहोश करने के लिए इंजेक्शन की दवा एंव एक बोलेरो बरामद हुआ है। यह सभी लूट की प्लानिंग बना रहे थे। वहीं थाना अध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने बताया की पूछताछ चल रही है। इन से बडे अपराध की खुलासा होने की सम्भवना है।deshvani
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS