ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सीबीआई ने तेजस्वी यादव से सात घंटे की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2017 8:35:02 PM
सीबीआई ने तेजस्वी यादव से सात घंटे की पूछताछ

 नई दिल्ली,  (हि.स.)| सीबीआई ने शुक्रवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से साल 2006 में आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव के लिए ठेका देने के मामले में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में करीब सात घंटे तक पूछताछ की। वह सीबीआई कार्यालय में अकेले ही आये थे।

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में तेजस्वी को तीन बार नोटिस जारी किया गया था,लेकिन वह इससे पहले एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। आज निर्धारित समय सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। एजेंसी ने लालू से भी गुरूवार को करीब सात घंटे तक पूछताछ की थी।

इस मामले में आरोप है कि लालू ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे की सहयोगी इकाई आईआरसीटीसी द्वारा संचालित दो होटलों- बीएनआर रांची और बीएनआर पुरी की देखरेख का जिम्मा एक निजी फर्म सुजाता होटल को‘‘बेईमानी और धोखे से’’ सौंपा और बदले में एक बेनामी कंपनी के जरिए पटना में तीन एकड़ की महंगी जमीन रिश्वत के रूप में ली थी। सुजाता होटल का स्वामित्व विनय और विजय कोचर के पास है।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि राजद नेता ने कोचर बंधुओं को अनुचित फायदा पहुंचाने के लिए अपने आधिकारिक पद का दुरूपयोग किया और बेनामी डिलाइट मार्केटिंग कंपनी के जरिए ‘‘ऊंची कीमत की प्रीमियम जमीन’’ हासिल की ।

सुजाता होटल को ठेका दिए जाने के बाद 2010 से 2014 के बीच डिलाइट मार्केटिंग का मालिकाना हक भी पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता के पास से राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के पास चला गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS