ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सरकार प्रायोजित थे सांप्रदायिक दंगे, बजरंग दल पर लगे प्रतिबंध : पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2017 6:20:56 PM
सरकार प्रायोजित थे सांप्रदायिक दंगे, बजरंग दल पर लगे प्रतिबंध : पप्‍पू यादव

-14 से 18 अक्‍टूबर तक प्रखंड मुख्‍यालयों पर जाप देगी धरना, दंगा प्रभावित जिलों में जाएगी पार्टी की टीम

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आरोप लगाया है कि हाल के दिनों में हुए सांप्रदायिक दंगे सरकार प्रायोजित थे। इस मामले में पुलिस ने एकतरफा और भेदभावपूर्ण कार्रवाई की है। आज पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि दंगा भड़काने में बजरंग दल की भूमिका संदेहास्‍पद है और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। सांसद श्री यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) 14 से 18 अक्‍टूबर तक सभी प्रखंड मुख्‍यालयों पर धरना देगी और धरने में पार्टी के जिलास्‍तरीय पदाधिकारी शामिल होंगे। धरना का आयोजन बाढ़ पीडि़तों को मुआवजा देने और बजरंगदल पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर होगा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार की नाकामी के कारण 17 जिलों में सांप्रदायिक दंगे हुए और पुलिस ने भेदभावपूर्ण और एकतरफा कार्रवाई की। प्रेस वार्ता के दौरान पीरो की अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की दो महिलाओं ने पुलिस पर घर में घुसकर मारपीट करने और गहने व मोबाइल छीनने का आरोप लगाया।
सांसद श्री यादव ने कहा कि जिन जिलों में दंगे हुए हैं, वहां पार्टी की टीम जाएगी और अपनी रिपोर्ट देगी। इसके लिए टीम गठित की जाएगी। ये टीम स्‍थानीय लोगों से बातचीत कर स्थिति का आकलन करेगी। सांसद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनी नाकामी ढंकने के लिए महात्‍मा गांधी के नाम के इस्‍तेमाल का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की सभी विकास योजनाएं ठप पड़ गयी हैं। सात निश्‍चय लूट का अड्डा बन गया है। इस विफलता को छुपाने के लिए नीतीश कुमार बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ अभियान का आडंबर कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) ही असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह कर रही है।
प्रेस वार्ता के दौरान अलग-अलग दलों के करीब दो दजर्न नेताओं ने जनाधिकार पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की और पार्टी की नीतियों में अपनी आस्‍था जतायी। प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, राघवेंद्र कुशवाहा, राजीव कुमार, मधुकर आनंद व श्‍याम सुंदर आदि मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS