ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पैरामिलिट्री के जवानों ने किया फ्लैग मार्च
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 11:19:25 AM
पैरामिलिट्री के जवानों ने किया फ्लैग मार्च

कटिहार,  (हि.स.)। बिहार के कटिहार जिले में विगत दो अक्टूबर की देर शाम से शहरी क्षेत्रों में दो गुटों के बीच रुक-रुक कर हो रही हिंसक झड़प के दौरान लोगों में विश्वास बनाये रखने के लिए पैरामिलिट्री के जवानों ने बुधवार को फ्लैग मार्च किया । 

आधिकारिक सूत्रों ने यहाँ बताया कि पैरामिलिट्री के जवानों के फ्लैग मार्च और पुलिस बल की संवेदनशील क्षेत्रों में तैनाती के बाद विधि व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है 1 सूत्रों ने बताया कि जिले में स्थिति धीरे - धीरे सामान्य हो रही है तथा आम जन जीवन सुचारू रूप से चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि जिले में दो अक्टूबर को ताजिया े दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने भीड़ की आड़ में शहर के बड़ाबाजार स्थित महाबीर मन्दिर में कीचड़ फेके जाने के बाद शहर में दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया था। दो अक्टूबर के मध्य रात्रि से तीन अक्टूबर अपराह्न पांच बजे तक शहर में दोनों समुदायों के कुछ लोगों ने अपने-अपने समुदाय के बहुल्य क्षेत्र के चौक चौराहों पर इकट्ठा होकर सड़क से गुजरने वाले राहगीरी से धर्म पूछकर उनके ऊपर जानलेवा हमला करते रहे। इस दौरान कई वाहनों को पारंपरिक हथियार से तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया। जिले में स्थिति बिगड़ते देख जिला प्रशासन को पैरामिलिट्री फोर्स के चार टीम को मंगवाकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर प्रतिनयुक्ति करना पड़ा तब जाकर उपद्रवियों पर काबू पाया जा सका। इन दौरान कटिहार में इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद रही। जिले में स्थिति अब सामान्य है, बाजारों में फिर से चहलकदमी बढ़ने लगी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS