ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहारी शिक्षकों व छात्रों के साथ वीसी कर रहे सौतेला व्यवहार: डा.अखिलेश
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2017 8:48:52 PM
बिहारी शिक्षकों व छात्रों के साथ वीसी कर रहे सौतेला व्यवहार: डा.अखिलेश

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


पूर्व केंद्रीय मंत्री सह कांग्रेस नेता डा.अखिलेश सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के दो बिहारी शिक्षकों की बर्खास्तगी वीसी की मनमानी का परिचायक है। इस मामले में कोई भी चुप नहीं रह सकता। दोनों शिक्षकों को एक साजिश के तहत विश्वविद्यालय के बाहर किया गया है। वे सोमवार को पार्टी नेता मुमताज अहमद के आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। डा. सिंह ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि बिहारियों के साथ इस विश्वविद्यालय में काफी सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। छात्रों के साथ भी अशोभनीय व्यवहार किया गया, जो असहनीय कदम है। उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि एक बिहारी मंत्री के रहते यहां के शिक्षकों पर अत्याचार हुआ यह काफी क्षोभ की बात है। डा. सिंह ने कहा विश्वविद्यालय पूर्वी चंपारण की जनता के संघर्ष से मिला है, और बिहार के शिक्षकों एवं चंपारण के छात्रों को अपमानित किया जा रहा है, जो काफी दुखद है।
 डा. सिंह ने कहा कि अब यह बहानेबाजी नहीं चलेगी कि बिहार में एनडीए की सरकार नहीं है। मोतिहारी चीनी मिल का न तो कायाकल्प हुआ औऱ न ही किसानों के बकाये का भुगतान ही किया गया। चीनी मिल के मजदूरों की लड़ाई लड़ते शहीद हुए दोनों मजदूरों के परिवारों को आज तक मुआवजा तक नहीं मिला, जो काफी शर्म की बात है। इस जिले के केंद्र व राज्य में मंत्री हैं अब उनकी जिम्मेवारी बनती है कि वे किसानों के बकाए से लेकर मारे गए मजदूरों के परिवारों को मुआवजा की राशि भुगतान कराएं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्वी चंपारण उनकी कर्मभूमि रही है। इसलिए आगामी 21 अक्टूबर को पटना के मिलर हाईस्कूल में बिहार केसरी डा. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सह राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी रही मीरा कुमार, पार्टी नेता निखिल कुमार एवं शकील अहमद अलावा मुख्य अतिथि के रूप में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को आमंत्रित किया गया है। इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार शुक्ला, शशिभूषण उर्फ गप्पू राय, कृष्णानंद मिश्र, राज किशोर ठाकुर आदि मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS