ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शांतिपूर्ण माहौल में शारदीय नवरात्रि महापर्व का हुआ समापन
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2017 5:22:32 PM
शांतिपूर्ण माहौल में शारदीय नवरात्रि महापर्व का हुआ समापन

 कटिहार, (हि.स.)। शारदीय नवरात्रि के नवमी को दुर्गा मंदिरों एवं पूजा पंडालों में सामूहिक हवन करने के लिए श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। सामूहिक हवन के साथ शारदीय नवरात्रि का महापर्व का समापन शांतिपूर्ण एवं सद्भावना के साथ सम्पन्न हो गया।

नवरात्र के आखिरी दिन मंदिरों में सामूहिक हवन के साथ प्रसाद वितरण को लेकर जगह-जगह भंडारे की भी व्यवस्था थी। मंदिरों में सुबह से ही पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की जनसैलाब उमड़ती रही। मान्यता है कि माँ के नवें सिद्धिदात्री स्वरूप की पूजा व दर्शन से भक्तजनों की मनोकामना पूर्ण होती है। 
 
शुक्रवार को जगत जननी माँ दुर्गा के दर्शन एवं पूजा-पाठ के लिए सार्वजनिक दुर्गा मंदिरों में प्रातः से ही महिला व पुरुष श्रद्धालुओं की करीब एक किलोमीटर लम्बी कतारें लगी रही। घटों लाइन में खड़े रहने के वावजूद भक्तजनों के जोश व उमंग देखते ही बन रहा था। 
 
जिले में शांतिपूर्ण माहौल ने नवरात्र का पर्व सम्पन्न हो जाने से प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। जिला पदाधिकारी ने पूजा के दौरान जिले में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने एवं जिला प्रशासन को विधि-व्यवस्था में सहयोग के लिए लोगों आभार व्यक्त किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS