ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
खुला मां का पट तो उमड़ा आस्था का सैलाब, लुभा रहे आकर्षक पूजा पंडाल
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2017 9:14:50 PM
खुला मां का पट तो उमड़ा आस्था का सैलाब, लुभा रहे आकर्षक पूजा पंडाल

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


शारदीय नवरात्र की महासप्तमी को बुधवार को जैसे ही पूजा के बाद मां का पट खुला, शाम होते-होते जिले के सभी पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ने लगा। शहर के छतौनी चौक, रूपडीह बरकुरवा चौक, छतौनी कॉलोनी, बड़ा बरियारपुर, मीना बाजार, बेलही देवी मंदिर, राजा बाजार, बलुआ, स्टेशन समेत अन्य दुर्गा पंडालों को हर साल की तरह इस बार भी भव्य रूप दिया गया है। उसपर लाइटिंग की मनमोहक व्यवस्था बरबस ही श्रद्धालुओं का ध्यान आकर्षित कर रही है। शाम होते-हाेते ही शहर की सड़कों पर माता के भक्त उनके दर्शनों को उमड़ने लगे। उमंग, उत्साह व श्रद्धा-भक्ति के बीच जिले के पंडालों में लोग मां दुर्गा के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे शामिल हैं। इधर दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पूजा पंडालों से लेकर विभिन्न चौक-चौराहों पर भी पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वहीं विभिन्न पूजा समितियों के लोग भी विधि-व्यवस्था को संभालने में लगे हुए थे। छतौनी बस स्टैंड दुर्गा पूजा में इस बार भी प्रदर्शनी लगी हुई है। इधर
रूपडीह बडाटोला के रुपेश्वरनाथ मंदिर स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में भी भक्तों की भीड़ उमड़ रही है।  पूजा समिति के अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि विश्व के कल्याण के लिए उक्त स्थल पर लगातार 31 वर्षो से पूजा की जा रही है। 
मालूम हो कि आचार्य  राजकुमार मिश्र के नेतृत्व में बिहारी कुंवर सहित 151 भक्तों ने प्रथम दिन से सेवा का संकल्प लेकर भक्ति भाव से पूजा कर रहे हैं।
मौके पर पूजा समिति के उपाध्यक्ष बबलू सिंह, कोषाध्यक्ष संजीत सिंह, सचिव उमेश राय , कार्यकारी सदस्य, प्रियरंजन सिंह, रत्न जायसवाल, रामु, शत्रुघ्न सिंह, मुकेश सिंह, श्री महतो, रत्नेश कुमार, सुरेश सिंह, रत्नेश कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS