ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हथियारों से लैस बदमाशों ने किया सरपंच का अपहरण
By Deshwani | Publish Date: 26/9/2017 1:09:08 PM
हथियारों से लैस बदमाशों ने किया सरपंच का अपहरण

छपरा, (हि.स.)। सोमवार को जिले के मढौरा थाना क्षेत्र के औदालपट्टी गांव से रसुलपुर पंचायत सरपंच रामू साह का अपहरण स्कॉर्पियो पर सवार हथियार से लैस चार-पांच अपराधियों ने कर लिया। अपहरण उस समय किया गया जब वे पूर्व मुखिया मनोज कुमार सिंह के श्राद्ध कर्म में शामिल होकर बाइक से रात को नौ बजे अपने गांव सिसवा लौट रहे थे।
इस घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया जिसे रात करीब साढ़े बारह बजे एसपी हरकिशोर राय के पहुंचने पर हटाया गया। इसके पहले घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने पूरे जिले को सील कर दिया और रात भर वाहन जांच तथा छापेमारी करती रही। मंगलवार सुबह तक पुलिस सरपंच को ढूंढने में असफल रही। सरपंच का अपहरण करने वालों की पहचान कर ली गई है। अपहरण का कारण सिसवा बाजार पर स्थित चार कठ्ठा भूमि है। 
सरपंच के साथ बाइक पर सवार होकर लौट रहे उमेश साह ने बताया कि औदालपट्टी गांव के बाहर अपहरणकर्ता अपने वाहन को सड़क किनारे लगा कर खड़े थे। साह जैसे ही अपनी बाइक से सड़क पर आए, पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनकी बाइक में ठोकर मार दी जिससे सरपंच व उनके साथ बाइक पर बैठे उमेश साह गिर पड़े। दोनों के गिरते ही अपराधियों ने सरपंच को उठाकर स्कॉर्पियो में बैठा लिया और हवा में कई गोलियां फायर करते हुए भाग निकले। उमेश ने पुलिस को बताया कि सभी अपहरणकर्ता स्कॉर्पियो पर सवार थे और अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। सरपंच का अपहरण होने की सूचना उमेश ने परिजनों को दी और परिजनों ने पुलिस को दी। 
घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण काफी संख्या में जुट गए और छपरा-सत्तर घाट पथ पर जाम कर दिया। रात में करीब साढ़े बारह बजे सिसवा गांव पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक के आश्वासन पर सड़क जाम ग्रामीणों ने हटा लिया। 
सरपंच का अपहरण करने में मढौरा थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत के मुखिया राकेश सिंह का हाथ होने की बात कही जा रही है। घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय, एएसपी अशोक कुमार सिंह, मढौरा थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक हीरा लाल प्रसाद, नगर थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह, गौरा ओपी प्रभारी अरविंद कुमार तथा खैरा थानाध्यक्ष समेत कई थानों की पुलिस रात में ही पहुंच गई। 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रामपुर पंचायत के मुखिया राकेश सिंह और रसुलपुर पंचायत के सरपंच रामू साह के बीच पहले से ही भूमि विवाद है जिसके कारण अपहरण किया गया है। जिले की पुलिस सक्रिय है और सोमवार की रात से ही संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। भूमि विवाद के कारण एक वर्ष पहले भी दोनों पक्षों के बीच गोली बारी की घटना हुई थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS