ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बुनियादी सुविधा के साथ साथ स्वच्छ होगा छपरा : रूडी
By Deshwani | Publish Date: 23/9/2017 6:33:20 PM
बुनियादी सुविधा के साथ साथ स्वच्छ होगा छपरा : रूडी

सरण, ( हि स )। भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) सांसद राजीव् प्रताप रूडी ने ग्लोबल विलेज के युग में देश-विदेश के लोगों के कही भी आसानी से आने –जाने और ऐसे में कहीं की भी स्वच्छता या गंदगी का भी प्रचार देश विदेश में हो जाने को ध्यान में रखते हुए सबों से मिल कर सारण जिले के छपरा शहर को स्वच्छ बनाएने की अपील की ताकि राज्य और देश स्तर पर ही नही बल्कि विश्व स्तर पर भी स्वच्छता के क्षेत्र में सारण का प्रसिद्ध हो ।
 
शहर की सुंदरता बढ़ाने व सफाई व्यवस्था सुधारने के उद्देश्य से शनिवार को छपरा निगम की बैठक में सांसद राजीव प्रताप रुडी ने शनिवार को कहा कि शहरवासियों को बिजली, सड़क, स्वास्थ्य और स्वच्छ पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समयबद्ध कारगर कदम उठाया जायेगा। उन्होंने कहा कि बैठक में यह तय किया गया कि महापौर , उपमहापौर तथा जिलाधिकारी के साथ वे स्वयं सभी वार्डों का निरीक्षण करेंगे और नागरिकों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेंगे। उन्होंने कहा कि एक ही दिन शहर के सभी वार्डों की साफ-सर्फाइ भी कराई जायेगी। बैठक में शहर की अधूरी सडको के निर्माण के साथ ही जल निकासी की समस्या से मुक्ति के लिए भूगर्भ नाले के निर्माण की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए रूधि ने कहा कि सफाई व्यवस्था को लेकर शहर में निरीक्षण के दौरान रोड पर कचरा पड़ा पाया गया । उन्होने कहा कि ऐसी व्यवस्था विकसित करनी होगी कि कचरा डंपिंग यार्ड में ही डाला जाए। 
 
उन्हाेने कहा कि अगले दो महिनों में सभी बिजली के तारों को दुरूस्त करने के साथ ही सभी बिजली के खंभों पर डीपी लगाई जायेगी। कचरा डंपिंग यार्ड पूरी तरह से भरे होने की चर्चा करते हुए उन्होंने किसी अन्य स्थान पर नया कचरा डंपिंग यार्ड बनाने का निर्देश दिया 1 उन्होंने कहा कि इसके लिए स्थल का प्र्रारम्भिक तौर पर चयन कर लिया गया है जो आगामी र्कइ वर्षों तक इस कार्य के लिए पर्याप्त होगा 1 कचरा उठाने वाली गाड़ी की कमी को भी शीघ्र दूर करने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि शहर की सर्फाइ के लिए जेसीबी मशीन तथा लोडर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।  
 
रुडी ने कहा कि स्वच्छ रहना मानव का गुण है और हमारी संस्कृति भी स्वच्छ रहने को प्रेरित करती है। उन्होंने कहा कि शहर साफ-सुथरा रहने से शहरवासी निराेग रह पायेंगे क्योंकि गंदगी से रोग फैलता है। उन्होंने कहा कि सफाई अभियान में शहर के विभिन्न चौक - चैराहों के सौन्दर्यीकरण से लेकर पार्क और पर्यटन स्थल या अन्य दर्शनीय स्थल को स्वच्छ और सुंदर बनाने का प्रयास किया जाएगा ताकि देश विदेश के पर्यटक यहां से साकारात्मकता लेकर जायें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS