ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लालू ट्विटर ‘टू मिलिनेयर क्लब’ में हुए शामिल
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2017 3:10:39 PM
लालू ट्विटर ‘टू मिलिनेयर क्लब’ में हुए शामिल

पटना। देशी अंदाज में गंभीर विषयों पर ट्वीट के जरिए अपनी बेबाक राय रखने के लिए मशहूर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के ’टू मिलिनेयर’ के एक्सक्लूसिव क्लब में शामिल हो गए हैं।
 
पटना में विशेष रूप से निर्मित सोशल मीडिया वार रूम से ट्वीट करने वाले राजद सुप्रीमों बिहार के नेता के तौर पर ट्विटर पर फॉलोवर्स के मामले में अब भी सबसे आगे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राज्य के अधिकतर नेता ट्विटर हैंडल फॉलोवर्स की संख्या के मामले में काफी पीछे है ।
पहले लोकसभा चुनाव, फिर बिहार विधानसभा चुनाव और अब सृजन घोटाले को लेकर राजद सुप्रीमों लगातार भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और दुश्मन से दोस्त और अब एक फिर दुश्मन बने नीतीश कुमार पर एक के बाद एक ट्वीट के जरिए लगातार हमला करते रहते हैं। यादव जैसे ही कोई ट्वीट करते हैं, सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया का दौर शुरू हो जाता है, चाहे कोई राजनीतिक दल का नेता हो, आम आदमी या फिर क्षेत्र विशेष की कोई शख्सियत।
 
लालू की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनका एक ट्वीट बड़ी संख्या में री-ट््वीट और मीडिया के दूसरे माध्यमों में खबरों की सुर्खियों का मूल स्रोत बनता है। सोशल मीडिया पर राजद सुप्रीमों की हर गतिविधि को उनके समर्थक ही नहीं, धुर विरोधी भी फॉलो करते हैं।
 
ट्विटर के ‘मिलिनेयर क्लब’ में यादव का शामिल होना ऐसे भी महत्वपूर्ण है ,क्योंकि ट्विटर क्रांति के प्रारंभ में सोशल मीडिया के जरिए संवाद में विश्वास नहीं रखते थे। इस बीच यादव ने टू मिलिनेयर क्लब में शामिल होने पर ट्वीट कर लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अपने दौर में टू-एम क्लब में शामिल होने वाला पहला बिहारी। आपके प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS