बिहार
बिहार की पूर्व सांसद श्यामा सिंह का निधन
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2017 7:30:26 PM
बिहार की पूर्व सांसद श्यामा सिंह का निधन

 औरंगाबाद। प्रखर नेत्री एवं बिहार के औरंगाबाद की पूर्व सांसद श्यामा सिंह अब इस दुनिया में नहीं रही। बीती रात लगभग एक बजे दिल्ली के स्कॉट हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर जैसे ही शहर में आई लोगों में शोक की लहर दौड़ गयी और सबों ने उनकी आत्मा की शान्ति के लिए इश्वर से प्रार्थना की। वह पिछले एक वर्ष से बीमार चल रही थी। उन्होंने वर्ष 1999 से लेकर 2004 तक औरंगाबाद लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया और इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कई उल्लेखनीय कार्य किये।

 
श्यामा सिंह का जन्म 26 नवंबर 1942 को भारत के पहले फाइनेंस सेक्रेटरी टीपी सिंह के घर हुआ था। उनकी मां माधुरी सिंह भी दो बार पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से लोक सभा का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा पटना में ही हुई और दिल्ली के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज से इतिहास विषय से उन्होंने स्नातक किया। शिक्षा ग्रहण करने के बाद श्यामा की शादी बिहार विभूति अनुग्रह नारायण सिंह के पोते तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिंह के पुत्र आइपीएस अधिकारी व पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार से हुई, जिन्होंने सेवानिवृति के बाद राजनीति में प्रवेश करते हुए औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।
 
श्यामा सिंह के निधन से औरंगाबाद में शोक की लहर दौड़ गयी और उनके पैतृक गांव पोईवां में भी परिजन शोक मग्न हैं, गांव के पूर्व मुखिया व छोटे साहब के भाई कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने श्यामा सिंह की मृत्यु को अपने परिवार, जिले व देश के लिए अपूर्णिय क्षति बताया। आगे उन्होंने बताया पूरे देश से लोग अपनी-अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS