ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
धमदाहा में बढ़ रहा बाढ़ का कहर
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 6:50:53 PM
धमदाहा में बढ़ रहा बाढ़ का कहर

पूर्णिया। पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडल में संझा-दमैली, दमैली-कदम टोला, दमैली–घरारी मुख्य मार्ग, कदम टोला, किशनटोली, बघवा बरेना और घरारी सहित एक दर्जन से ज्यादा गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। वहीं लिबरी समेत अन्य सभी नदियां उफान पर है, स्टेट बैंक दमैली, उपस्वास्थ्य केंद्र दमैली समेत कई स्कूलों में पानी घुस गया है | वहीं कदम टोला के पास सहायक नहर का बांध टूट गया है जबकि मुख्य नहर पर भारी दबाव बना हुआ है। 

दमैली के कसमार आदिवासी टोला पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। बाढ़ का पानी बड़ी तेजी से नए इलाके में फैल रहा है, मोगलिया पुरंदाहा पूरब के बग्घी बरैना यादव टोला, पकड़िया टोला, हरिजन टोला निपनिया, सभज्जा टोला, धरहर जमुनिया संझाघट आदि जगहों पर बाढ़ का पानी पूरी तरह फैल गया है एवं धीरे धीरे पानी धमदाहा के अन्य इलाकों में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है । 
 
हजारों की आबादी बाढ़ से प्रभावित हो गई है । बाढ़ की सूचना पाकर जिला परिषद सदस्य विश्वजीत कुमार सिंह उर्फ रिंटू सिंह ,प्रखंड प्रमुख पति निरंजन मण्डल ,उपप्रमुख तारा कुमारी ,पंचायत के उप मुखिया संजय मरांडी आदि लोगों ने पहुंच कर बाढ़ में फंसे लोगों को बहार लाने के उपाय में व्यस्त है। 
 
विश्वजीत सिंह के प्रयास पर दो नावों का प्रबंध कर बग्गी बरैना यादव टोला में फंसे लोगों को स्वयं जाकर घर से बाहर निकलने में व्यस्त रहे, वही सुनील पटेल द्वारा बाढ़ग्रस्त परिवारों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने में प्रयासरत रहे । 
 
मौके पर अंचल अधिकारी अमर कुमार रॉय सी आई रमेश मांझी,एवं अन्य कर्मियो के साथ बढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया एवं सभी विस्थापितों को सुरक्षित ठिकानो पर ठहरने व भोजन का प्रबंध करने की साड़ी जवाबदेही राजस्व कर्मचारी को दिया। इसके साथ ही उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS