ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बाढ़ में घिरे कई घरवाले, सड़क सम्पर्क टूटा, कोई राहत नहीं
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 9:41:37 PM
बाढ़ में घिरे कई घरवाले, सड़क सम्पर्क टूटा, कोई राहत नहीं

 मोतिहारी, (हि.स.)| बिहार के पूर्बी चंपारण जिले में बाढ़ ने विकराल रूप धारण कर लिया है। आधा दर्जन से अधिक प्रखंडों के सैकड़ों गांवों का सड़क सम्पर्क टूट गया है। सड़क, बिजली व मोबाइल सेवा ठप हो जाने से लोगों की जिन्दगी तबाह हो रही है। परिजनों के बाढ़ से घिरे होने की सूचना पर परदेश से घर लौट रहे लोग रास्ते मे फंसे हुए हैं। मोतिहारी—ढाका रोड में चिरैया के राघोपुर लचका व परतापुर पेट्रोल पंप से आगे सड़क पर दो से तीन फीट पानी का तेज बहाव है। बाढ़ का पानी तेजी से नए इलाकों में फैल रहा है। 

चिरैया थाने के एएसआई लालसाहेब प्रसाद बताते हैं कि पानी का बहाव तेज है ऐसे में यातायात चालू किये जाने पर दुर्घटना की आशंका से यातायात रोक दी गई है। परिवार के कुछ लोग घर में फंसे हुए हैं तो कुछ रास्ते मे यातायात बंद होने से फंस गए हैं । मुम्बई से अपने घर ढाका चन्दनवारा के लिए चले फैज अहमद व प्रताप चिरैया के राघोपुर लचका के पास फंसे हुए थे। दोनों बताते हैं कि परिजनों के बाढ़ में घिरने की सूचना पर घर जा रहे थे। मोतिहारी से ढाका के लिए जब कोई बड़ी गाड़ी नहीं मिली तो ऑटो से यहां तक आया। राघोपुर से आगे जाने को कोई गाड़ी नहीं मिल रही है। पुलिस व प्रशासन के लोग आगे नही तो कोई सवारी जाने दे रहें व नही पैदल ही जाने की अनुमति दे रहे हैं । रविवार रात्रि से परिजनों से मोबाइल पर भी बात नहीं हो पायी है। गांव में बिजली व मोबाइल सेवा ठप है जिसके चलते परिजनों से बात भी नही हो पा रही है। 

रास्ते में फंसे निराश प्रताप बताते हैं कि घर नहीं जा पाने की स्थिति में किसी संबंधी के यहां जाकर शरण लेंगे। छतौनी बस स्टैंड में मिले ढाका के मो.अनवर बताते हैं कि तीन दिन से एक संबंधी के साथ इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल में था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS