ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सिकरहना में बाढ़ का विकराल रूप,ढाका-मोतिहारी व ढाका-पचपकड़ी संपर्क टूटा
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 10:02:24 PM
सिकरहना में बाढ़ का विकराल रूप,ढाका-मोतिहारी व ढाका-पचपकड़ी संपर्क टूटा

 ढाका से नवेंदु कुमार सिंह की रिपोर्ट।

मोतिहारी। ढाका अनुमंडल के अधिकांश इलाके में बाढ़ ने विकराल रूप धारण कर लिया है। लालबकेया नदी के विकराल रूप धारण करने के कारण फुलवरिया,गुरहेनवा, गुआबारी व सपही बांध टूट गया है। बागमति व लालबकेया नदी का संगम बेलवाघाट बांध भी ध्वस्त हो चुका है। लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ पलायन कर रहें है। इस दौरान तीन लोगों के बाढ़ में डूब जाने की खबर है। राहत के लिए ढ़ाका स्थित हाई स्कूल में मेगा शिविर लगाया गया है। वहीं पताही इलाके के बाढ़ पीड़ितों के लिए बखरी हाई स्कूल में भी कैंप लगााया है। एनडीआरफ के जवानों के साथ प्रशासनिक पदाधिकारी प्रभावित इलाकों का जायजा लेकर रेस्क्यू आपरेशन चला रहे हैं। 
ढाका से पचपकड़ी और पचकड़ी से भंडार का संपर्क टूट गया है। ढाका पचपकड़ी के बीच मोहब्बतपुर की पुलिया टूट गयी है। पचपकड़ी-भंडार जाने में भंडार के इंडियन आयल के पेट्रौल पंप के पास ढाला पर 5-6 फीट पानी बह रहा है। दूसरी तरफ ढाका-मोतिहारी पथ में ढाका नहर चौक व गंगापीपर के बीच परतापुर के पुलिया पर 2 से तीन फीट तक पानी का बहाव है। एहतियातन इस पथ में आवागमन रोक देने को कहा गया है। बताया गया है कि मोतिहारी से चिरैया का आवगमन अभी चालू है। लिहाजा ढाका से मोतिहारी जाने के लिए ढाका-शिकारगंज-पकड़ीदयाल पथ ही आवागमन का विकल्प बचा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS