ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जदयू ने शरद यादव से कहा— जरा भी शर्म बची है तो दे दें राज्यसभा से इस्तीफा, 21 समर्थक निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 9:33:28 PM
जदयू ने शरद यादव से कहा— जरा भी शर्म बची है तो दे दें राज्यसभा से इस्तीफा, 21 समर्थक निलंबित

पटना,  (हि. स.)। बिहार में सत्तारुढ़ जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार से बागी तेवर अपनाए शरद यादव को जदयू ने राज्यसभा से इस्तीफा देने को कहा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अजय आलोक ने सोमवार को यहां कहा कि शरद जब जदयू अध्यक्ष नीतीश का विरोध और पार्टी लाईन के खिलाफ जा रहे हैं तब उनमें जरा भी शर्म बची है तो वे राज्यसभा से इस्तीफा दे दें । इधर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ​वशिष्ठ नारायण सिंह ने पूर्व सांसद अर्जुन राय, पूर्व मंत्री रमई राम और पूर्व विधान पार्षद विजय कुमार सहित 21 शरद समर्थकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। निलंबित नेताओं की सूची में पार्टी के प्रखंड व जिला स्तर के पदधारक हैं।

जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पहले ही शरद यादव को राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटाकर उनकी जगह आरसीपी सिंह को पहले ही नेता बना दिया है। शरद का साथ देने वाले राज्यसभा सदस्य अली अनवर को संसदीय दल की सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। 
बिहार में लालू का साथ छोड़ भाजपा के साथ सरकार बनाने के नीतीश के कदम के विरोधस्वरुप शरद यादव तीन दिवसीय संवादयात्रा में गिने—चुने जदयू नेता—कार्यकर्ता उनके साथ रहे। राजद ने शरद यादव के कार्यक्रमों में बढ़-चढकर भाग लिया। शरद के पार्टी लाइन विरोधी अभियान के कारण जदयू ने उन्‍हें 19 अगस्त को पटना में होने वाली जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया है। शरद के इस बैठक में नहीं जाना तय है । बैठक में जदयू के केन्द्र में सत्तारुढ़ राजग में शामिल होने का महत्वपूर्व निर्णय होगा। उसके बाद केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में जदयू को प्रतिनिधित्व मिलेगा। आरसीपी सिंह को केन्द्र में कैबिनेट मंत्री और पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS