ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नीतीश ने किया बाढ़ क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण, कहा-पीड़ितों की मदद में नहीं होगी कोताही
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 4:58:04 PM
नीतीश ने किया बाढ़ क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण, कहा-पीड़ितों की मदद में नहीं होगी कोताही

पटना, (हि. स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को सीमांचल के चार जिलों अररिया, किशनगंज,कटिहार और पूर्णिया जिलों में आयी अचानक बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर प्रशासन को पीड़ितों को हरसंभव मदद कराने का निर्देश दिया। पटना लौटकर उन्होंने कहा कि पीड़ितों के लिए राहत शिविर खोलने के साथ घरों में फंसे पीड़ितों को तैयार भोजन भी सुलभ कराया जायेगा। बाढ़ से हुई क्षति की भरपाई करने की हरसंभव कोशिश होगी। 
मुख्यमंत्री ने दोपहर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह के साथ पूर्णिया पहुंचकर वहां कैम्प कर रहे आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेशचंद्र यादव सहित अन्य अधिकारियों से बाढ़ की स्थिति की जानकारी लेने के बाद उन्हें साथ लेकर हवाई सर्वेक्षण किया।
मुख्यमंत्री ने पटना लौटकर कहा कि प्रभावित जिलों के डीएम और प्रभारी सचिवों को भी मंगलवार को संबंधित जिलों का हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ का जायजा लेंगे ताकि राहत एवं बचाव कार्य में उन्हें मदद मिले। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पानी घटने लगा है पर बड़ी आबादी प्रभावित है। पानी निकलने में समय लगेगा। पीड़ितों को राहत शिवि​रों में लाने की व्यवस्था हो रही है|
मुख्यमंत्री ने क​हा कि पिछले तीन दिनों में अत्याधिक वर्षा के कारण अचानक बाढ़ की समस्या आयी है। अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों में शहरों में भी बाढ़ का पानी फैला है। उत्तर बिहार के कई जिलों यथा पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ का पानी निकलने पर सड़क एवं रेल सेवा बहाल करने की तत्काल कार्रवाई होगी। पटना पहुंचने के साथ उन्होंने वरिष्ठ नौकरशाहों की बैठक कर राहत एवं बचाव कार्य की रणनीति पर वि​मर्श के साथ शीघ्रातिशीघ्र कदम उठाने का निर्देश दिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS