ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
महागठबंधन टूटने से जनता में नाराजगी व आक्रोश : तेजस्वी
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 9:13:51 PM
महागठबंधन टूटने से जनता में नाराजगी व आक्रोश : तेजस्वी

 मुजफ्फरपुर,  (हि.स)। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव नें मुजफ्फपुर के मीनापुर में जनादेश अपमान सभा की। गुरुवार को दिन के चार बजे निर्धारित सभा में तेजस्वी देर रात पहुंचे। तेजस्वी के पहुंचते हीं अंधेरे के बावजूद लोगों की भारी भीड़ उमड़ पडी। काफी समय से हो रही बारिश के बावजूद लोग तेजस्वी को सुनने के लिए रुके हुए थे | तेजस्वी के साथ उनके भाई तेज प्रताप समेत पार्टी के कई बड़े नेता और विधायक मौजूद थे। तेजस्वी नें एक बार फिर नीतीश कुमार और नरेन्द्र मोदी दोनो पर हमला बोला। 

तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन टूटने से जनता में काफी नाराजगी और आक्रोश है। लोग इसका बदला आगामी चुनाव में एनडीए गठबंधन से लेंगे। लोगों की उमड़ी भीड़ की ओर इशारा करते हुए तेजस्वी नें कहा कि नीतीश कुमार के चेहरे पर लोगों नें वोट नही दिया था बल्कि लालू यादव के आह्वान पर जनता नें महागठबंधन को जिताया था. लेकिन नीतीश कुमार नें जनता को धोखा दिया है और लोगों के वोटों की डकैती की है | 

राजद की जनादेश अपमान यात्रा के दूसरे दिन गुरुवार को पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव के साथ मुजफ्फरपुर के मीनापुर में जनसभा की। इस दौरान हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों को दोहराया। साथ ही मुख्यमंत्री, भाजपा व आरएसएस और सुशील मोदी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार व पीएम नरेंद्र मोदी बूढ़े हो गए हैं, उन्‍हें अब आराम की जरूरत है। तेजस्‍वी ने कहा कि सीएम नीतीश का जदयू नकली है, असली जदयू शरद यादव का है। तेजस्वी यादव ने कहा कि आप लोगों ने महागठबंधन सरकार बनाई। लेकिन, नीतीश ने सबको ठगा। खुद आरएसएस की गोद में जाकर बैठ गए। वे कहते थे कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा से नहीं मिलूंगा। ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश ने ठगा नहीं। 

तेजस्‍वी ने कहा, पापा (लालू प्रसाद यादव) हमेशा बोलते थे कि नीतीश के पेट में दांत है। महागठबंधन बना तो एक मौका मांगा। शर्त थी किसी भी तरह भाजपा को बिहार में नहीं घुसने देना है। हम लोगों ने दलितों, अल्पसंख्यकों, गरीब-गुरबों के हित में महागठबंधन बनाया। अगर हम सत्ता के लालची होते तो नीतीश मुख्यमंत्री नहीं बनते। तेजस्‍वी ने कहा, हमने वसूलों से समझौता नहीं किया। भाजपा से नहीं मिले। आरएसएस का हमेशा विरोध किया। लेकिन, नीतीश और भाजपा वाले सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं। बिहार में नकारात्मकता फैलाई गई है। अगर भाजपा के साथ ही जाना था तो 2013 में नीतीश ने भाजपा से नाता क्यों तोड़ा? तेजस्‍वी ने कहा कि वे 27 अगस्त की रैली में सभी बातों को रखेंगे। तेजस्वी तो महज एक बहाना था, नीतीश को बीजेपी की गोद में जाना था। हम जनता के बीच जाकर सारी बातों को रख रहे हैं। नीतीश कुमार जी पर खुद अपहरण और हत्या का मुकदमा चल रहा है। एक मामले में कोर्ट ने उन पर जुर्माना भी लगा दिया है। फिर क्यों मुख्यमंत्री बने हैं? उनके कई मंत्रियों पर मुकदमा है। वे किस नैतिकता की बात कर रहे हैं?तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार को नैतिकता से कोई लेना-देना नहीं है। नीतीश जी पहली बार लालू जी की मदद से ही चुनाव जीते। कोई माई का लाल नहीं, जो हमें मिटा दें। तेजस्वी ने भीड़ से पूछा कि क्या आपको लगता है कि हम भ्रष्टाचारी हैं। हम बेईमान है। लोगों ने कहा- नहीं, नहीं। देश में मोदी के खिलाफ लालू जी माहौल बनाने में लगे हैं। इसलिए घबराहट है। तेजस्‍वी ने कहा, चंपारण शताब्दी वर्ष में हमने नीतीश जी के साथ सात किमी तक पदयात्रा की। शांति-भाईचारा, एकता, अखंडता का संकल्प लिया। उसका क्या हुआ? नीतीश के धोखे को हम नहीं समझ सके, इसलिए हम लोगों ने बापू से माफी मांगी। इंसानियत सबसे बड़ा धर्म है। इंसान नहीं रहेगा तो मंदिर में घंटी बजाने वाला नहीं मिलेगा। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश व मोदी बूढ़े हो गए हैं। उन्हें आराम की जरूरत है। हम अभी जवान हुए हैं। अब युवा ही मोर्चा संभालेंगे। नीतीश व भाजपा हमें कमजोर न समझें। हमारे परिवार को भ्रष्टाचारी घोषित करने की साजिश रची गई। तब जब मेरी उम्र 12-13 साल थी, मैं क्रिकेट खेल रहा था, मुझे घोटाले में फंसाने की साजिश रच दी। सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए तेजस्‍वी ने कहा, छोटकू मोदी पांच-पांच आपराधिक मामलों में वांछित हैं। लेकिन, उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही। नीतीश कुमार ने अपने हलफनामे में खुद पर आपराधिक मामला होने की बात स्वीकारी। 

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश की अंतरात्मा हमेशा कुर्सी की खातिर बदलती रहती है। साजिश ऐसी रची की रातोरात गर्वनर से मिलकर शपथ ग्रहण कर लिया। भाजपा सरकार बनने के बाद दलितों, महादलित, गरीब की उपेक्षा जारी है। नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है। राजद की रैली के साथ ही बिहार में सरकार बदल जाएगी। इस अवसर पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि आपको पता है कि किस तरह से नौजवानों व छात्रों से धोखा हुआ? किस तरह से नीतीश जी आरएसएस की गोद में जाकर बैठ गए? दो महीने से यह सब देख रहा था। मेरे छोटे भाई को बदनाम किया गया। तेजप्रताप ने 27 अगस्‍त की राजद की रैली में लाखों की संख्‍या में पहुंचने का आह्वान किया। कहा, इस बार आरएसएस को पटकनिया देनी है। हाफ माइंड आरएसएस वाले हाफ पैंट पहनते हैं।तेजप्रताप ने कहा कि उनके घर पर सीबीआइ की रेड कराई गई। वे कमरे में घुसे तो देखा कि यह तो धार्मिक आदमी है। मेरे कमरे में गीता के साथ बाइबिल, कुरान सब देखकर उनको आश्चर्य हुआ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS