ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुख्यमंत्री का भवनों के निर्माण और फर्निसिंग साथ-साथ करने का निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 9:40:12 PM
मुख्यमंत्री का भवनों के निर्माण और फर्निसिंग साथ-साथ करने का निर्देश

पटना,  (हि.स.)। बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग ने भवन निर्माण प्रस्ताव में साथ-साथ भवनों के फर्निसिंग का भी प्रावधान करने का निर्णय लिया है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को भवन निर्माण विभाग के कामकाज की समीक्षा के दौरान भवन निर्माण प्रस्ताव में फर्निसिंग का भी साथ-साथ प्रावधान करने का निर्देश दिया है। सरकार को अनुभव है कि प्राय:सरकारी भवनों के बन जाने के बाद फर्निसिंग के लिए महीनों कई वर्ष तक इंतजार होता है। इसके कारण भवन का इस्तेमाल रुका होता है। 
 
राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि भवन निर्माण विभाग को विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही महत्वपूर्ण योजनायें यथा- विधानसभा एवं सचिवालय विस्तारीकरण, सम्राट अषोक कन्वेंषन केन्द्र, बिहार संग्रहालय, पुलिस भवन, माॅडल विधायक आवासन योजनान्तर्गत बिहार विधान पार्षद आवास एवं बिहार विधानसभा सदस्य आवास, प्रषासनिक प्रषिक्षण संस्थान, गया, पीएमसीएच स्थित आईजीआईसी का निर्माण, पटना उच्च न्यायालय विस्तारीकरण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि भवन निर्माण विभाग द्वारा कार्यान्वित की जाने वाली अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं यथा- साईन्स सिटी का निर्माण, वैशाली में बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय, नई दिल्ली में बिहार सदन, आदि के संबंध में अविलम्ब सभी आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य प्रारंभ कराने का निदेश दिया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS