ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नियोजित शिक्षकों की सेवाशर्तों पर संवेदनशीलता से हो निर्णय: सीमा
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 6:26:08 PM
नियोजित शिक्षकों की सेवाशर्तों पर संवेदनशीलता से हो निर्णय: सीमा

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा सक्सेना ने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद तमाम लंबित फैसलों पर त्वरित कार्रवाई की ज़रूरत है। उन्होंने नियोजित शिक्षकों की सेवा शर्तों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि दो साल से साढे तीन लाख नियोजित शिक्षकों की सेवा शर्त तय करने का मामला लटका हुआ है। इन सेवा शर्तों को लेकर कई बार तारीखें दी गईं, लेकिन एक बार भी समाधान नहीं निकल पाया। सरकार अब इस गतिरोध को दूर करे और 9 अगस्त को नियोजित शिक्षकों के साथ होने वाली बैठक में समाधान निकालने की दिशा में सकारात्मक प्रयास करे और संवेदनशीलता से फैसला ले।

रालोसपा महिला अध्यक्ष ने कहा कि 12 जून को जब सेवा शर्त कमिटी की बैठक हुई थी, तब उसमें नियोजित शिक्षकों के तबादले, सुविधाएं और पदोन्नति जैसे मसलों पर रूपरेखा तैयार की गई थी। नियोजित शिक्षकों में ये संदेश गया था कि अब इस पर कदम उठाए जाएंगे, लेकिन राजनीतिक बदलाव के कारण ये प्रक्रिया बाधित हो गई। अब एनडीए सरकार बनने के बाद बिहार में राजनीतिक स्थिरता का दौर कायम हो चुका है तो नियोजित शिक्षकों को भी इसका फायदा मिलने में देर नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा की मौजूदा स्थिति चिंताजनक है और ये बात किसी से छिपी नहीं है, ऐसे में नियोजित शिक्षकों की समस्याओं को सुलझाने में जितनी देर लगेगी, शिक्षा स्थिति सुधार में उतना ही ज्यादा वक्त लगेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS