ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बालू माफिया सुभाष यादव से लालू के गहरे संबंध: सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 5:55:49 PM
बालू माफिया सुभाष यादव से लालू के गहरे संबंध: सुशील मोदी

 पटना,  (हि.स.)। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार का राज्य के बालू माफियाओं के साथ अपने संबंधों का खुलासा करते कहा कि दानापुर के बालू माफिया सुभाष प्रसाद यादव से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के गहरे संबंध हैं।

सुभाष की तीन कंपनियों को पटना, भोजपुर, सारण, वैशाली, जहानाबाद और अरवल जिलों में 237 करोड़ रुपये का बालू खनन का पटटा मिला है। सुभाष ने राबड़ी देवी की 18 फ्लैटों की मां मरछिया देवी काम्पलेक्स केे तीन फ्लैट 1.62 करोड़ रुपये में खरीद रखी है। 

मोदी ने सोमवार को यहां भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में लालू परिवार पर लालू परिवार पर बेनामी सम्पत्ति के जरिये अवैध तरीके से यह सब काम होता रहा है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार में राजद कोटे के खान मंत्री मुनेश्वर चौधरी के कार्यकाल में लालू के दाहिने हाथ को बालू खनन का पटटा मिला है। वे इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वतंत्र जांच हेतु अवगत कराने के साथ आयकर विभाग को कार्रवाई के लिए लिखेंगे।

मोदी ने आरोप लगाया लालू का बालू माफियाओं से घनिष्ठ संबंध के ही कारण बालू का अवैध उत्खनन होता रहा और इससे ये लोग मिलीभगत कर अपना ऊल्लू सीधा करते रहे। इन लोगों ने लाखों के वारे-न्यारे किए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते तो लालू का साथ निभा सकते थे, लेकिन नीतीश ने भ्रष्टाचार से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि मैंने दो-तीन दिनों में यह बताने की बात कही थी कि बालू माफिया लालू को किस तरह लाभ पहुंचाते रहे हैं और उन्‍हें किस तरह संरक्षण मिलता है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर बालू माफियाआें ने ही क्यों एक ही दिन 13 जून, 2017 को एक नहीं, तीन फ्लैट एक साथ लालू ​परिवार से खरीद लिया। लगातार बेनामी सम्पत्ति के खुलासे के दौरान तीन फ्लैट खरीदने की हि​म्मत कैसे की और किसी ने राबड़ी देवी का फ्लैट ही बालू ​माफियाओं ने ही क्यों खरीदा। 

क्या यह आयकर द्वारा जब्ती के डर से खरीदा हुआ दिखला दिया गया । उन्होंने कहा कि लालू की मदद के एवज में कौड़ी के भाव लिखाई जमीन पर बिल्डर से एग्रीमेंट कर मुफ्त में 18 फ्लटों की मालकिन राबड़ी देवी बिना कुछ पूंजी लगाए बालू माफियाओं के संरक्षण के कारण के कारण करोड़ों की मालकिन बन गई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS