ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
दहेज हत्या आरोपियों को घूस लेकर छोड़ने की अफवाह पर चिरैया थाने पर हमला, जामादार घायल
By Deshwani | Publish Date: 6/8/2017 10:12:05 PM
दहेज हत्या आरोपियों को घूस लेकर छोड़ने की अफवाह पर चिरैया थाने पर हमला, जामादार घायल

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण के चिरैया थाना पर रविवार को ग्रामीणों ने  हमला कर दिया। जिसमें थाने में पदास्थापित जमादार अकसुद आलम घायल हो गये है। इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों ने ढाका-मोतिहारी पथ को घंटों जाम कर दिया। ग्रामीणों को शंका थी कि चिरैया पुलिस ने एक मामले मे आरोपित पांच लोगों को रिश्वत लेकर छोड़ दिया है। बाद में सर्किल इंस्पेक्टर व थाना के पदाधिकारियों के समझाने बुझाने पर ही जाम को हटवाया जा सका। इधर एएसपी बमबम चौधरी का कहना है कि थाने पर हमला करनेवालों व सड़क जाम करने वाले ग्रामीणों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। दरअसल ग्रामीणों ने नीरपुर गांव की बेटी के दहेज हत्याकांड के पांच आरोपियों को थाने को सौपा था। बाद में यह अफवाह फैल गयी कि थाना पुलिस ने रिश्वत लेकर आरोपितोें को छोड़ दिया है। यह अफवाह आग की तरह फैल गयी। फिर ग्रामीणों ने थाने पर हमला बोल दिया।
क्या है मामला
मामला चिरैया थानाक्षेत्र के नीरपुर गांव का है। यह दहेज हत्याकांड से जुड़ा है। नीरपुर गांव के मंगल प्रसाद की पुत्री चांदनी कुमारी की शादी तुरकौलिया थाना के रघुनाथपुर में वर्ष 16 मे हुई थी। 19 मई 17 को चांदनी की संदिग्ध माैत हो गयी। जिसमें रघुनाथपुर थाने में दहेज हत्या का मामला चांदनी के पिता मंगल प्रसाद ने दर्ज कराया था। जिसमें 6 लोगों को हत्या के लिए आरोपित किया गया है। आज रविवार को आरोपित सहित अन्य लोग नीरपुर आए थे। इस मामले में मृतक चांदनी के पिता के साथ पंचायत हो रही थी। पंचायत में बात नहीं बनी। विवाद बढ़ गया। लड़की के घरवालों ने चिरैया थाने को सूचना दे दी। ग्रामीणों के सहयोग से पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। फिर अफवाह फैल गयी कि आरोपितों को थाने ने घूस लेकर छोड़ दिया। तब लोगबाग आक्रोशित होकर थाने चढ़ गये।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS